REWA : पुलिस ने की खनन माफियाओं पर कार्यवाही, रेत और मिट्टी के 4 ट्रैक्टर एवं एक ट्रक किया जब्त

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा . जिले में अवैध उत्खनन का कारोबार तेज है। अवैध उत्खनन कारोबार को लेकर जिले का तराई अंचल सदैव ही सुर्खियों में रहा और एक बार फिर गुरूवार की रात त्योंथर एसडीओपी के नेतृत्व में त्योंथर और सोहागी की पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रेत और मिट्टी से भरे हुए ट्रैक्टर एवं ट्रक को जप्त कर लिया है। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि रेत,मिट्रटी उत्थान कारोबारी रात के अंधेरे में जहां टमस नदी से रेत भरने का काम कर रहे थे वही सहजनवा गांव में तालाब से मिट्टी की खुदाई चोरी छिपे मिट्टी के अवैध कारोबारियों द्वारा किया जा रहा था। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने मिट्टी और रेत से भरे हुए वाहनों को जप्त कर लिया है तथा ऐसे वाहनों के खिलाफ जांच कार्रवाई कर रही और ट्रैक्टर, ट्रक जब्त किए है।

टैक्टर और ट्रक को किए जब्त

अवैध उत्खनन कारोबारियों से पुलिस ने एक ट्रक तथा दो ट्रैक्टर रेत से भरा हुआ जब्त किए है एवं मिट्टी से भरें हुए 3 ट्रैक्टर यानी कुल 4 वाहनों को जप्त कर थाने में खडा करवाया है। रेत के अवैध उत्खनन कोरोबार को लेकर पुलिस खनिज विभाग को भी इसकी सूचना दी है। जिससे खनिज विभाग रेत के अवैध कारोबार को लेकर जांच कार्रवाई कर सकें।

कारोबारियों में मची खलबली

अवैध उत्खनन के कार्य में लगे हुए कारोबारियों में इस कार्रवाई के बाद खलबली मच गई है। सोहागी सहित आसपास के क्षेत्र ने लंबे समय से उत्खनन का कारोबार फल फूल रहा था। एसडीओपी के नेतृत्व में की गई इस कार्रवाई के बाद ऐसे कारोबारियों में खलबली है। बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश की सीमा से लगा हुआ तराई अंचल क्षेत्र अवैध उत्खनन कारोबारियों के लिए सदैव ही बेहतर साबित रहा है।

उप्र में मिलती है अच्छी कीमत

उत्तर प्रदेश की सीमा से लगा होने के कारण रेत और गिट्टी का अवैध कारोबार त्योंथर और सोहागी क्षेत्र में संचालित होता है। अवैध कारोबारियों को उत्तर प्रदेश में रेत, गिट्टी आदि की अच्छी कीमत मिलती है यही वजह है कि चोरी-छिपे रेत गिट्टी और मिट्टी की सप्लाई दूसरे राज्य में भी करते हैं। समय-समय पर की गई कार्रवाई में इस तरह के मामले सामने आते रहे हैं।

Powered by Blogger.