REWA : विंध्य क्षेत्र के सबसे बड़े अस्पताल संजय गाँधी में बिजली गुल : कलेक्टर ने वायरल वीडियो को बताया भ्रामक

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

(REWA NEWS) रीवा के संजय गांधी अस्पताल के ICU में शुक्रवार दोपहर करीब 1 बजे उस वक्त हड़कंप मच गया, जब यहां लाइट चली गई। मरीजों की सांसें अटक गईं। उन्हें लगा कि इससे ऑक्सीजन की सप्लाई बंद हो गई। इसके बाद परिजनों ने हंगामा कर दिया। किसी ने इसका वीडियो मोबाइल से बनाकर सोशल मीडिया (SOCIAL MEDIA) पर अपलोड कर दिया। हालांकि 10 मिनट बाद बिजली बहाल हो गई और स्थिति सामान्य हो गई।       

वहीं, रीवा कलेक्टर इलैया राजा टी निरीक्षण करने संजय गांधी अस्पताल के कोरोना वार्ड जा रहे थे। उसी समय बिजली चली गई। 

क्या है वायरल वीडियो का सच 

ICU का वीडियो वायरल (VIRAL VIDEO) करने वाले का आरोप है कि बिजली गुल होने के कारण लोग तड़प रहे हैं। साथ ही, किसी भी सिलेंडर में ऑक्सीजन नहीं है। ऐसे में लाइट के साथ ऑक्सीजन की सप्लाई भी कुछ मिनट तक बंद (Supply of oxygen also stopped for few minutes) रही है। हालांकि मामले में लाइट और ऑक्सीजन का कोई कनेक्शन नहीं है। फिर भी वीडियो देखने वाले रीवा शहर के लोग मामले को संदिग्ध समझ बैठे।

सूत्रों की मानें तो शुक्रवार को अन्य दिनों की अपेक्षा कोरोना से ज्यादा मौतें हुई हैं। दोपहर एक बजे तक एक दर्जन मौतें कोरोना व अन्य कारणों से हुई हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग से लेकर मरीजों के परिजनों में भय का माहौल बना हुआ है। ऊपर से लाइट और ऑक्सीजन की अफवाह ने लोगों की सांसें रोक दी थीं।

10 मिनट लाइट होने पर बखेड़ा

सूत्रों का कहना है कि 10 मिनट तक बिजली गुल रहने पर शुक्रवार को 1 बजे बखेड़ा खड़ा हो गया। हालांकि ये रूटीन ट्रिपिंग था। फिर भी गर्मी के दिनों में ICU के अदंर अचानक से लाइट चले जाना। मरीजों के लिए भारी पड़ सकता था।

Powered by Blogger.