REWA : ताबड़तोड़ कार्यवाही जारी : रीवा में एक करोड़ रुपए का गांजा बरामद : इससे पहले इसी ट्रक में 70 लाख का गांजा मिला था

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। दो दिन पहले ट्रक व लग्जरी वाहन में गांजा पकड़ने वाली रीवा पुलिस ने शनिवार को फिर उन्हीं तस्करों ​की निशानदेही पर ढाई क्विंटल और गांजा जब्त किया है। यह गांजा तस्करों ने ट्रक में ही छिपा रखा था, लेकिन पुलिस की नजर पड़ी नहीं। ये ट्रक आरोपियों ने गांजा तस्करी के लिए ही रखा था। साथ ही, ड्राइवर के पीछे का हिस्सा मॉडिफाइ कर चेंबर बना दिया गया था। इसमें से 25 लाख कीमत का 250 किलो ग्राम गांजा मिला है।

           

बता दें, शुक्रवार को पुलिस ने नारियल से लोड़ ट्रक से 686 किलो ग्राम गांजा मिला था। इसकी कीमत करीब 70 लाख रुपए थी। पुलिस ने बताया, बदमाश लग्जरी कार में सवार होकर ट्रक के पीछे पीछे चल रहे थे। जो ट्रक उड़ीसा से चलकर नागपुर, जबलपुर के रास्ते सतना होकर रीवा में दाखिल हुआ था। आईजी की टीम ने घेराबंदी कर ट्रक को पकड़ा था। पुलिस ने सात आरोपियों को भी गिरफ्तार किया था।

ऐसे हुआ खुलासा

पुलिस मानें, तो आईजी उमेश जोगा, डीआईजी अनिल सिं​ह कुशवाह, एसपी राकेश कुमार सिंह, एएसपी विजय डाबर ने आरोपियों से पूछताछ की। आरोपियों ने ट्रक में अतिरिक्त गांजा छिपा होने की जानकारी दी। पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली, तो ड्राइवर के पीछे का चेंबर खोलकर देखा। इसमें गांजा के पैकेट निकले।

ये हैं सरगना

अम​हिया पुलिस ने बताया, अनुज जैसवाल (27) निवासी भदनपुर पहाड़ ​थाना बदेरा जिला सतना मास्टरमांइड है। उसी ने गांजा तस्करी के लिए गांव के ही 5 लोग और एक बाहरी आदमी को रखकर पहले ट्रक दूसरे के नाम पर खरीदा। फिर ट्रक को मॉडिफाई कराते हुए गांजा की तस्करी करने लगा। वह गांजा के अंतरराष्ट्रीय तस्कर अनूप जैसवाल उर्फ जस्सा का​ रिश्तेदार है। जो वर्तमान में सतना की केंद्रीय जेल में बंद है। उसी से तस्करी के गुर सीखकर वह अवैध मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त हो गया।


ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या गूगल न्यूज़ या ट्विटर पर फॉलो करें. www.rewanewsmedia.com पर विस्तार से पढ़ें  मध्यप्रदेश  छत्तीसगढ़ और अन्य ताजा-तरीन खबरें

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें  7694943182, 6262171534

Powered by Blogger.