MP : पुणे से गुवाहाटी जाने वाले यात्रियों को राहत तो जबलपुर , सतना और कटनी को भी मिला फायदा : इस रूटों पर दौड़ेगी ट्रेन

जबलपुर। रेलवे ने पुणे से गुवाहाटी जाने वाले यात्रियों को राहत दी है। इस रूट पर स्पेशल ट्रेन चलाई है , जो बुधवार का पुणे से रवाना हुई। यह जबलपुर रेल मंडल के कई स्टेशनों में भी रूकी। इस ट्रेन के चलने से जबलपुर के यात्रियों को राहत मिली । यह ट्रेन प्रमुख तौर पर जबलपुर इटारसी सतना रेलवे स्टेशन में ठहरी है।

दरअसल रेलवे ने मुंबई, यूपी रेल मार्ग पर ट्रेन चलाने के साथ अब असम, अरुणाचल को ओर भी ट्रेनों की संख्या बढ़ा दी है । इन ट्रेनों का फायदा जबलपुर के यात्रियों को भी मिला। इस ट्रेन के चलने के बाद जबलपुर , सतना और कटनी जैसे स्टेशनों से भी यात्रियों को आरक्षित सीट मिल गई है.। रेलवे ने आगे भी इस तरह की ट्रेन को चलाने का निर्णय लिया है।

गाड़ी संख्या 01459 पुणे-गुवाहाटी एक तरफा एक ट्रिप के लिए स्पेशल ट्रेन

गाड़ी संख्या 01459 पुणे से गुवाहाटी स्पेशल ट्रेन 21 अप्रैल को पुणे स्टेशन से सुबह 06:10 बजे प्रारम्भ होकर भुसावल 15:35 बजे, इटारसी 20:30 बजे और अगले दिन जबलपुर रात 00:05 बजे आएगी। यह ट्रेन सतना रात 02:45 बजे होकर गुजरेगी। वही प्रयागराज छिवकी 05:45 बजे , किशनगंज 23:30 बजे और तीसरे दिन 13: 40 बजे गुवाहाटी स्टेशन पहुँचेगी ।

कोच- इस गाड़ी में 02 वातानुकूलित तृतीय श्रेणी, 09 शयनयान श्रेणी, 07 सामान्य श्रेणी एवं 02 एस एलआरडी सहित कुल 20 कोच रहेंगें।

रूट- यह गाड़ी रास्ते में दौंड, अहमदनगर, मनमाड़, भुसावल, इटारसी, जबलपुर, सतना, प्रयागराज छिवकी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय, दानापुर, बरौनी, कटिहार , किशनगंज, न्यू जलपाईगुड़ी, न्यू कूचबिहार, न्यू बुकईगांव एवं रंगिया स्टेशनों पर रुकेगीं।

Powered by Blogger.