MP : रीवा के क्रिकेटर बृजेश द्विवेदी ने DPL 2021 के टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर दर्शकों का जीता दिल : यूएई में हुआ समापन

रीवा जिले के त्योंथर में जन्में दिव्यांग क्रिकेटर बृजेश द्विवेदी ने डीपीएल 2021 के टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर दर्शकों का दिल जीता है। बताया गया कि यूएई के शारजाह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 10 अप्रैल से 15 अप्रैल तक दिव्यांग प्रीमियर लीग मैच खेला गया। जहां मुंबई आइडियल्स के कप्तान बृजेश द्विवेदी ने बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया। ऐसे में वे राजस्थान रजवाड़ा के खिलाफ 4 विकेट व 11 रन बनाने पर मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। हालांकि समापन मैच चेन्नई सुपर स्टार ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर पहले सीजन का दिव्यांग प्रीमियर लीग का खिताज जीतते हुए अपने नाम कर लिया।

दो मैचों में खेली कप्तानी पारी

रीवा जिले में जन्में ब्रजेश द्विवेदी ने क्रिकेट के खेल की शुरुआत सतना शहर से की। वे वर्तमान समय में आईआईटी इंदौर में डिप्टी मैनेजर के पद पर पदस्थ है। यूएई में आयोजित हुए डीपीएल 2021 के आयोजन में भाग लेते हुए 6 टीमों में से एक टीम रही मुंबई आइडियलस की कप्तानी की। उन्होंने अपने दोनों मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए अतिथियों का ध्यान अपने ओर ​खीचा। बृजेश ने राजस्थान रजवाड़ा के खिलाफ 4 विकेट लेते​ हुए 11 रन बनाकर मैन ऑफ द मैच रहे। जबकि दूसरे मैच में चेन्नई सुपर स्टार के खिलाफ 1 विकेट लेकर टीम की ओर से सर्वाधिक 25 रन बनाए। हालांकि अंतिम मुकाबला हारकर फाइनल से बाहर हो गए।

चार साल से दिव्यांग टीम के सदस्य

दिव्यांग एमपी टीम के कोच अंकित शर्मा ने बताया कि यह पूरे मध्य प्रदेश के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। जो बृजेश ने अपनी यह उपलब्धि अपने अथक मेहनत से प्राप्त किया है। ब्रजेश 4 सालों से भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम के सदस्य है। विपरीत परिस्थितियों में भी आईपीएल की तर्ज पर यूएई में आयोजित हुए पहली दिव्यांग प्रीमियर लीग 2021 टूर्नामेंट में अपनी भागीदारी निभाते हुए एक अच्छा परफॉर्मेंस देना निश्चित रूप से एक उपलब्धि है।

Powered by Blogger.