REWA : रीवा के साइबर एक्सपर्ट युवक ने रेमडेसिविर के नाम पर हरियाणा के युवक से ऑनलाइन ठगे 21 हजार रुपए

रीवा। देश प्रदेश में महामारी के नाम पर आपदा में अवसर की तलाश करने वाले ठग नए-नए तरीके अपना रहे हैं। ऐसा ही मामला रीवा में सामने आया है। जिले के डभौरा निवासी युवक ने रेमडेसिविर इंजेक्शन दिलाने का झांसा दिलाकर हरियाणा के फरीदाबाद के युवक को ठग लिया। आरोपी ने युवक से 21 हजार रुपए भी ले लिए। इसके बाद फोन बंद कर लिया। फरियादी ने पुलिस ने आॉनलाइन शिकायत की। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

फरियादी युवक सुमित गोस्वामी पिता प्रभूनाथ ने बताया, अभिषेक गौतम नाम के युवक ने सोशल मीडिया पर रेमडेसिविर की उपलब्धता होने की बात कही थी। संपर्क करने पर उसने पैसे ले लिए, लेकिन इंजेक्शन नहीं उपलब्ध कराए।

पैसे तो लिया, पर नहीं दिया इंजेक्शन

पीड़ित का कहना है, आरोपी अभिषेक गौतम ने झांसा में लेकर 21 हजार रुपए अकाउंट में ऑनलाइन ट्रांसफर करा लिए। कई दिनों तक इंजेक्शन के लिए घुमाता रहा। फिर फोन में संपर्क किया तो स्विच ऑफ आने लगा। इसके बाद एसपी राकेश सिंह से मामले की ऑनलाइन शिकायत की।

आरोपी गिरफ्तार

सुमित ने शनिवार को रीवा पुलिस से शिकायत की थी। एसपी के निर्देश पर डभौरा एसडीओपी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी डभौरा ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की है। आरोपी के खिलाफ आइपीसी की धारा 417, 42 एवं आईटी एक्ट की धारा 66 डी के तहत केस दर्ज किया गया है।

साइबर एक्सपर्ट है अभिषेक

डभौरा निवासी अभिषेक गौतम साइबर का एक्सपर्ट माना जाता है। पुलिस का मानना है कि आईटी एक्ट के तहत इसके खिलाफ पूर्व में भी मामला दर्ज हुआ था। आरोपी अभिषेक गौतम की गिरफ्तारी भी हुई थी।

Powered by Blogger.