REWA : युवक और युवती ने की आत्महत्याा : सुसाइड नोट पर लिखा पापा मम्मी मुझे माफ करना हमने समाज में आपकी बहुत बेइज्जती कराई : पुलिस भी हो गयी हैरान

रीवा। घर में सुसाइड नोट लिखकर लापता हुई युवती का बकिया बराज में क्षतविक्षत अवस्था में शव बरामद हुआ है। पुलिस ने शव को बाहर निकलवाकर उसे पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया।

बकिया बराज में मिला युवती का शव

सिरमौर थाने के बकिया बराज में एक युवती का शव बरामद हुआ था। शुक्रवार की सुबह स्थानीय लोगों ने शव को देखकर पुलिस को सूचना दी जिस पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। इस दौरान पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। शव पूरी तरह से क्षतविक्षत हालत में पहुंच गया था जिससे उसकी मौत 7 से 10 दिन पूर्व होने की आशंका पुलिस जता रही है। पुलिस ने युवती का हुलिया सभी थानों को भिजवाया जिसके आधार पर उसकी पहचान प्रीति सोंधिया पिता गंगा सोधिया 22 वर्ष बासिनपूर्वा थाना सिटी कोतवाली के रूप में हुई थी। परिजनों ने सिरमौर पहुंचकर शव की पहचान की।

17 अप्रैल को सुसाइड नोट लिखकर निकली थी युवती

वह 17 अप्रैल की तडक़े घर से निकली थी। उसने कमरे में सुसाइड नोट भी छोड़ा था जिसमें उसने आत्महत्या करने की जानकारी दी थी। परिजनों ने गुमशुदगी थाने में दर्ज कराई थी जिसके बाद से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। सिरमौर पुलिस ने शव को बाहर निकलवाकर उसे पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया है। मर्ग डायरी जांच के लिए सिटी कोतवाली थाने भिजवा रही है।

शादी से टूटने से दु:खी होकर युवक ने की थी आत्महत्या

दरअसल उक्त युवती की शादी दीपेन्द्र उर्फ गोल्डी सोंधिया निवासी औरंगाबाद हाल मुकाम झिरिया थाना सिविल लाइन के साथ तय हुई थी। दोनों के बीच काफी समय से परिचय था और वे आपस में रिश्तेदार भी थे। लडक़ी को युवक की कुछ हरकतों की जानकारी हुई जिस पर उसने युवक से शादी करने से इंकार कर दिया जिससे युवक ने आत्महत्या करने की धमकी दी थी। वह 14 तारीख को घर से निकला था जिसके बाद उसका शव सेमरिया थाने के बरौं स्थित बीहर नदी के सीमन घाट में 17 अप्रैल को बरामद हुआ था।

युवक के गायब होने के बाद दोनों परिवारों में चल रही थी तनातनी, दु:खी होकर युवती ने उठाया कदम

शादी टूटने से दु:खी होने पर युवक घर से लापता हो गया था जिसके बाद दोनों परिवारों में तनातनी चल रही थी। युवक की बहन ने युवती के घर आकर हंगामा किया था जिसको लेकर युवती काफी परेशान थी। उसकी वजह से परिवार के लोगों को मुश्किलों में देखकर ने उसने यह आत्मघाती कदम उठा लिया जिसका उल्लेख उसने सुसाइड नोट में भी किया था।

ये लिखा सुसाइड नोट

युवती ने लापता होने से पहले सुसाइड नोट लिखा था जिसमें उसने लिखा कि पापा मम्मी मुझे माफ करना। अब हम लौटकर नहीं आऐंगे। हमने आप लोगों को बहुत परेशान किया है। न हम आप को फंसाना चाहते है और न ही हम आप लोगों को किसी केश में फंसने देंगे। हमने समाज में आपकी बहुत बेइज्जती कराई है। इसलिए हम अब जीना नहीं चाहते है।

घटना की जांच जारी

एक युवती गायब हुई थी जिसने घर में सुसाइड नोट छोड़ा था। उसका शव सिरमौर थाने के बकिया बराज में बरामद हुआ है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। जांच में जो तथ्य सामने आऐंगे उस आधार पर आगे कार्रवाई की जायेगी।

आदित्य प्रताप सिंह, थाना प्रभारी सिटी कोतवाली

Powered by Blogger.