REWA : रीवा, सतना और सीधी जिले में एक दर्जन से ज्यादा पाबंदियों के बीच चोरी छिपे हुए तिलकोत्सव कार्यक्रम

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

(REWA NEWS) विंध्य क्षेत्र के रीवा, सतना और सीधी जिले में पाबंदियों के बीच भी तिलकोत्सव समारोह धूमधाम से किए गए। हालांकि आयोजकों में प्रशासन का भय नहीं दिखा, जबकि रीवा जिले में विवाह आयोजन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित हैं। इसके बाद भी कई जगह समारोह हुए।

मनगवां कस्बे में एसडीएम ने कार्रवाई करते हुए पांच से ज्यादा पैलेसों को सील किया है। वहीं सतना में कई भाजपा नेताओं के घर में समारोह हुए। हालांकि सतना जिले में सिर्फ 20 लोगों को कार्यक्रम में शिरकत होने का आदेश हैं। कहीं भी गाइडलाइन का पालन नहीं किया गया।

रीवाः एसडीएम ने एक पैलेस और चार अन्य प्रतिष्ठानों को कराया सील

मनगवां में अनधिकृत रूप से बिना रजिस्ट्रेशन मैरिज गार्डन चल रहा था। प्रतिबंध के बावजूद यहां वैवाहिक कार्यक्रम किए जा रहे थे। इसकी शिकायत एसडीएम को मिली, तो वे मौके पर पुलिस लेकर पहुंचे। ओम मैरिज गार्डन को सील कर दिया गया। एसडीएम केपी पांडे बताया, मैरिज गार्डन का संचालन गलत था। बिना रजिस्ट्रेशन परमिशन के संचालित किया जा रहा था।

जिसे आगामी 3 मई तक के लिए सील किया गया। साथ ही, जांच के आदेश दिए हैं। इसी प्रकार मनगवां में चार अन्य प्रतिष्ठानों को भी सीज किए गए हैं। इनके द्वारा लगातार लॉकडाउन उल्लंघन करते हुए प्रतिष्ठान खोले जा रहे थे।

सतनाः भाजपा मंडल अध्यक्ष के भाई का चढ़ा तिलक

जैतवारा भाजपा मंडल अध्यक्ष मनीष त्रिपाठी के खुद भाई का तिलकोत्सव समारोह धूमधाम से मनाया गया। आरोप है, आदेश का उल्लंघन करते हुए शाम 5 बजे के बाद भी कार्यकम चलता रहा। हर जगह गाइडलाइन की धज्जियां उडाई गईं। आयोजन में आए ज्यादातर लोग बिना मास्क के दिखे। सोशल डिस्टेंसिंग भी दिखाई नहीं दी। कार्यक्रम में कई जिले के भाजपा पदाधिकारी भी शामिल थे।

सतनाः मैहर बाईपास के कइ पैलेसों में हुए आयोजन

गुरुवार शाम सतना के मैहर बाइपास के कई पैलेस शाम को गुलजार दिखे। हालांकि प्रशासन को दिखाने के लिए बाहर की बिजली बंद रही। वहीं, अंदर रंगारंग कार्यक्रम चलते रहे, जबकि कुछ सोशल मीडिया ग्रुपों में आयोजनों को लेकर तस्वीरें भी वायरल की गईं। लेकिन प्रशासन का जिम्मेदार नहीं पहुंचा।

आरोप है कि सनशाइन, संगम बेला, संगम श्री और उषा मैरिज गार्डन में समारोह के दौरान भीड़ दिखी। नियमानुसार एक पैलेस संचालक को 20 सदस्यों के साथ शाम 5 बजे तक की परमिशन दी गई थी। बावजूद देर रात तक पार्टियां चल रही रहीं।

Powered by Blogger.