MP : ऑक्सीजन खत्म होने से शहडोल मेडिकल कॉलेज में हुई 10 से ज्यादा मरीजों की मौत : LOM सप्लाई बंद होने की वजह से हुए हादसे

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

शहडोल. मध्य प्रदेश के शहडोल में जहां एक तरफ कोरोना वायरस तेजी से अपने पाव पसार रहा है, तो वहीं जिले के शहडोल मेडिकल कॉलेज में शनिवार की देर रात ऑक्सीजन खत्म होने से कोविड केयर सेंटर में अफरा-तफरी मच गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार, ऑक्सीजन की कमी होने से 10 से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीजों की दम घुटने से मौत हो गई।

इस तरह शुरु हुआ मौत का तांडव

शनिवार देर रात जैसे ही लिक्विड ऑक्सीजन टैंक में ऑक्सीजन की कमी होना शुरु हुई देखते ही देखते कोविड वार्डों में चीख-पुकार और मदद मांगने की आवाजें आनी शुरु हो गईं। आलम ये था कि, धीरे धीरे ऑक्सीजन की सेच्युरेशन घटने की वजह से एक के बाद एक 10 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीजों ने दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि, ऑक्सीजन की इसी कमी के चलते शनिवार के दिन भी करीब 10 मरीजों ने यहां जान गवाई थी।

गंभीर लापरवाही आई सामने

घटना के बाद मेडिकल कॉलेज प्रबंधन द्वारा की गई जांच में सामने आया कि, ख्र्ग्र्ग् सप्लाई बंद होने की वजह से हुए हादसे में इतने लोगों को एक साथ जान गवानी पड़ी। जानकारी ये भी सामने आई है कि, शहडोल के मेडिकल कॉलेज ही आ रहे ऑक्सीजन टैंकर के दमोह के नजदीक ट्रैफिक में फसने की वजह से हुई लेटलतीफी के चलते कोविड सेंटर में ये घटना घटी है। हालांकि, इसे मेडिकल कॉलेज प्रबंधन की लापरवाही कहा जाएगा, क्योंकि उन्होंने ऑक्सीजन का भंडारण कम होने के बावजूद पहले से मरीजों के लिये व्यवस्था नहीं की थी।

रविवार दोपहर तक संकट की संभावना

फिलहाल, घटना के बाद जिला प्रशासन की टीम मामले की तफ्तीश के लिये मेडिकल कॉलेज पहुंच गई है। साथ ही, जिम्मेदारो की ओर से कहा गया है कि, रविवार की दोपहर तक मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की पूर्ति होने की संभावना है। यानी अब भी जब तक अस्पताल में ऑक्सीजन की पूर्ति नहीं होती, संक्रमित मरीजों की जान का खतरा बना रहेगा। इस लापरवाही के चलते मृतकों की संख्या का आंकड़ा और भी बढ़ सकता है।


ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या गूगल न्यूज़ या ट्विटर पर फॉलो करें. www.rewanewsmedia.com पर विस्तार से पढ़ें  मध्यप्रदेश  छत्तीसगढ़ और अन्य ताजा-तरीन खबरें

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें  7694943182, 6262171534

Powered by Blogger.