MP : मास्क व शारीरिक दूरी के उल्लंघन में 176 लोगों को खानी पड़ी जेल की हवा


जबलपुर। कोरोना संक्रमण की रोकथाम में रोड़ा बनने वाले लापरवाहों के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी है। मास्क व शारीरिक दूरी के उल्लंघन में 176 लोगों को अस्थाई जेलों में भेजा गया तथा 2 हजार 247 व्यक्तियों पर चालानी कार्रवाई की गई। जिनसे 2 लाख 26 हजार 200 रुपए समन शुल्क वसूला गया। कोरोना प्रोटोकाल का पालन करने के लिए पुलिस द्वारा समूचे जिले में नाकाबंदी की गई है। पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिये सावधानी बरतने की आवश्यकता है। कोरोना के संकमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रत्येक नागरिक को जागरुक होना चाहिए। जरूरी कार्य होने पर ही घरों से बाहर निकलें। इधर, नुक्कड़ नाटक के माध्यम से शहर की घनी बस्तियों में नागरिकाें को कोरोना वायरस के प्रति जागरुक किया जा रहा है।

कई परंपरा ऐसी, लोग नहीं कर पाते पालन: राह चलते लोगों पर कढ़ाई के साथ पुलिस की टीमें वैवाहिक समारोह में पर भी नजर बनाए हुए हैं। विवाह समारोह में शारीरिक दूरी और मांस के उल्लंघन पर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है परंतु ऐसे समारोह में तमाम तमाम परंपराएं ऐसी हैं जिनमें शारीरिक दूरी का पालन करना मुश्किल हो रहा है। ऐसी परिस्थिति में कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है।

खरीदी करने उमड़ पड़ते हैं लोग: लॉकडाउन के दौरान फेरी लगाकर सब्जी व फल का विक्रय जारी है। फल और सब्जी की खरीदी के लिए ग्राहक ठेलों पर उमड़ पड़ते हैं। इस दौरान शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो पाता है। पुलिस व तमाम सामाजिक संगठनों द्वारा चलाए जा रहे जागरूकता अभियान के बावजूद लोग कोरोना संक्रमण की रोकथाम में लापरवाही बरत रहे हैं।

Powered by Blogger.