MP : प्रेमी से शादी करने अड़ गई नाबालिग लड़की ; माता-पिता ने रोका तो कहा - आज ही शादी करूंगी, मुझे कोई नहीं रोक सकता

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

सागर में एक नाबालिग की शादी करने की जिद का मामला सामने आया है। घर की इकलौती 16 वर्षीय बेटी अपने प्रेमी से शादी करने की जिद पर अड़ गई। रात में प्रेमी के साथ शादी करने की जिद करने लगी। मां-बाप को मामले की भनक लगी। उन्होंने बेटी को रोका तो बेटी बोली-शादी आज ही करूंगी। मुझे कोई नहीं रोक सकता। मां-बाप बेटी के सामने रोए, लेकिन वह पसीजी नहीं।

इसी बीच मां-बाप ने पुलिस को खबर दी। पुलिस मौके पर पहुंची और नाबालिग को समझाइश दी। उसे बोला- सुबह थाने आना, हम दोनों की शादी कराएंगे। इस पर नाबालिग मान गई और घर लौट गई।

दरअसल, तिली रोड क्षेत्र की निवासी 16 वर्षीय नाबालिग 20 वर्षीय युवक से प्रेम करती है। प्रेमी से शादी करने को लेकर घर में जिद कर रही थी। लेकिन परिवार के लोगों ने शादी कराने से इनकार कर दिया। क्योंकि शादी के लिए बेटी और उसका प्रेमी दोनों नाबालिग हैं।

3 घंटे की समझाइश के बाद माने प्रेमी-प्रेमिका

मामले की सूचना पर विशेष किशोर पुलिस इकाई की ज्योति तिवारी ने नाबालिग और उसके प्रेमी को कार्यालय बुलाया। दोनों शादी करने की इच्छा लेकर कार्यालय पहुंच गए। दोनों ने पुलिस के सामने शादी करने की बात कही, लेकिन पुलिस ने दोनों के नाबालिग होने का बोला। साथ ही, दोनों की काउंसलिंग की। इस पर प्रेमी ने कहा मैं तो बात करूंगा। शादी भी करूंगा।

उसकी बात सुन पुलिस ने युवक को फटकार लगाई। साथ ही, सिविल लाइन थाने लेकर जाकर रिपोर्ट लिखवाई गई। यहां पुलिस ने हिदायत दी कि यदि शादी की तो केस दर्ज होगा। वहीं नाबालिग को आश्रम में रहने के लिए भेजा जाएगा। करीब 3 घंटे की समझाइश के बाद दोनों मानें। इसके बाद नाबालिग बोली-अब मैं पढ़ाई करके नौकरी करूंगी। उसके बाद शादी करूंगी। बेटी का फैसला सुनकर मां-बाप ने राहत की सांस ली।

Powered by Blogger.