MP : लॉकडाउन में दो बेटियों की शादी में 400 लोग बुलाए, बिन बुलाए पहुँची पुलिस , पिता पर FIR दर्ज

जबलपुर मेें कोरोना पूरे जोरों पर है। मरीजों को बेड तक नहीं मिल पा रहे हैं, लेकिन लोग हैं कि भीड़ जुटाने से बाज नहीं आ रहेे हैं। एक परिवार ने एक साथ अपनी दो बेटियों को शादी आयोजित की। इसमें 400 से ज्यादा मेहमान बुला लिए। शादी की अनुुमति भी नहीं ली थी। शादी-कार्यक्रम चल ही रहा था कि हनुमानताल पुलिस वहां बिन बुलाए मेहमान की तर्ज पर पहुंच गई। सीएसपी के निर्देश पर आयोजनकर्ता के खिलाफ हनुमानताल थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। कोरोना गाइडलाइन के अनुसार शादी समारोह में सिर्फ 20 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति है।

हनुमानताल थाने के पीछे रहने वाले राजेश सोनकर के परिवार की दो बेटियों की शुक्रवार को शादी थी। मथुरा सेठ की बाड़ी में आयोजन रखा गया था। 50 की अनुमति वाली इस शादी में राजेश सोनकर ने 400 से अधिक मेहमानों को बुला लिया था। डीजे की धुन पर महफिल सजी थी। तभी हनुमानताल पुलिस को खबर लग गई।

वीडियोग्राफी कराई, मेहमानों को रवाना किया

सीएसपी गोहलपुर अखिलेश गौर के मुताबिक मौके पर वीडियोग्राफी कराई गई। इसके बाद वहां मौजूद मेहमानों को रवाना किया गया। पुलिस ने राजेश सोनकर से अनुमति पत्र मांगा, लेकिन वह भी पेश नहीं कर पाया। पुलिस ने राजेश सोनकर के खिलाफ धारा 188, 269, 270 आपदा प्रबंधन अधिनियम धारा 51 के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।

Powered by Blogger.