आखिर क्यों अभिनेत्री रेखा को कामसूत्र जैसी फिल्म में काम करना पड़ा !

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

बॉलीवुड की एवरग्रीन ब्यूटी बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा ने 63 साल की उम्र में भी खूबसूरती के मामले में अच्छी-अच्छी हीरोइनों को पीछे छोड़ दिया है.अभिनेत्री रेखा एकमात्र ऐसी अभिनेत्री हैं जिनका फिल्मी करियर तो बेहद शानदार रहा है लेकिन उनकी निजी जिंदगी किसी रहस्य से कम नहीं है.

रेखा और अमिताभ के प्रेम कहानी से तो सारा जहान वाकिफ है हालांकि अमिताभ के अलावा कई और अभिनेताओं के साथ रेखा के अफेयर्स के किस्से मशहूर हुए लेकिन असल जिंदगी में कभी उन्हें प्यार और हमसफर के साथ होने का सुखद अहसास नहीं मिल सका.

बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया लेकिन उन्होंने कामसूत्र जैसी फिल्म में काम करके सबकों चौंका दिया था.

आइए जानते हैं कामसूत्र में काम करने के अलावा रेखा की जिंदगी से जुड़ी कुछ ऐसी बातें जो किसी रहस्य से कम नहीं है.

बतौर चाइल्ड एक्टर की थी करियर की शुरूआत

तमिल एक्टर जैमिनी गणेशन और तेलुगु एक्ट्रेस पुष्पावल्ली की बेटी रेखा जब फिल्मों में आईं तो देखने में औसत और ओवरवेट हुआ करती थीं. उस समय किसी को इस बात की उम्मीद नहीं थी कि रेखा कभी बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक होंगी.

आपको बता दें कि रेखा ने अपने एक्टिंग करियर का आगाज बतौर चाइल्ड एक्टर किया था. रेखा साल 1966 में तेलुगु फिल्म ‘रंगुला रत्नम’ में नजर आई थीं. फिर साल 1969 में कन्नड़ फिल्म ‘ऑप्रेशन जैकपॉट नल्ली सीआईडी 999’ में रेखा ने पहली बार बतौर हीरोइन काम किया और यह फिल्म पर्दे पर सफल फिल्म भी साबित हुई थी.

कामसूत्र में निभाया था टीचर की किरदार

आर्थिक तंगी के चलते फिल्मी दुनिया में कदम रखनेवाली रेखा हमेशा ही बेबाकी से सेक्स पर अपने खुले विचारों को ना सिर्फ पेश करती आई हैं बल्कि वो अपनी विवादास्पद लाइफ को लेकर अक्सर सुर्खियों में भी बनी रहती हैं.

सेक्स जैसे मुद्दे पर खुले दिल से रेखा अपने विचारों को पेश करती हैं और यही वजह है कि उन्होंने साल 1996 में आई फिल्म ‘कामसूत्र-अ टेल ऑफ लव’ में भी बिना हिचकिचाए काम किया.

रेखा ने इस फिल्म में कामसूत्र की शिक्षा देनेवाली टीचर का किरदार काफी बेहतरीन ढंग से निभाया था और वो इस बात को बखूबी जानती थीं कि इस किरदार को उनसे बेहतर और कोई नहीं कर सकता था.

हालांकि डायरेक्टर और प्रोड्यूसर मीरा नायर की यह पूरी फिल्म बोल्ड सीन्स से भरी हुई थी जिसके चलते ये कभी सिनेमाघरों में रिलीज ही नहीं हो पाई.

कामसूत्र जैसी फिल्म में टीचर का किरदार निभाकर सबको चौंकानेवाली रेखा ने बासु भट्टाचार्य के निर्देशन में बनी फिल्म ‘आस्था’ में ओम पुरी के साथ कई बोल्ड सीन्स दिए थे. इसके अलावा उन्होंने अपने से उम्र में काफी छोटे अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ में काफी बोल्ड सीन्स दिए थे.

अमिताभ और जितेंद्र के साथ हिट रही जोड़ी

तमिल होने के नाते हिंदी फिल्मों में काम करने के दौरान रेखा को हिंदी बोलने में काफी परेशानी होती थी. लेकिन उन्होंने ना सिर्फ हिंदी सिखी बल्कि साल 1981 में आई फिल्म उमराव जान के लिए उन्होंने बकायदा उर्दू बोलना भी सीख लिया.

रुपहले पर्दे पर अमिताभ के अलावा जितेंद्र के साथ रेखा की जोड़ी काफी हिट रही. उन्होंने अमिताभ के साथ 9 फिल्में की थीं लेकिन जितेंद्र के साथ बतौर हीरोइन उन्होंने 26 फिल्मों में काम किया जिसमें से 15 फिल्में हिट रही थीं.

गौरतलब है कि बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा को कॉमिक्स पढ़ना बेहद पसंद है और उम्र के इस पड़ाव में आकर भी वो अपने आप को फिट और खूबसूरत बनाए रखने के लिए योग और डायट का सहारा लेती हैं.

Powered by Blogger.