MP : रीवा कलेक्टर के प्रयास से पुलिस लाइन में कोविड सेंटर तैयार : दो डाक्टर, तीन नर्स समेत 7 कर्मचारी रहेंगे मौजूद

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा। पुलिस विभाग में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए पुलिस लाइन में कोविड सेंटर की व्यवस्था की गई है जहां कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों की न सिर्फ जांच होगी बल्कि उनके इलाज की भी समुचित व्यवस्था होगी। इसका लाभ पुलिसकर्मियों के साथ उनके परिवार के सदस्यों को भी मिलेगा।

शासकीय अस्पतालों में मची है भीड़

वर्तमान में संजय गांधी अस्पताल, जिला अस्पताल सहित अन्य निजी चिकित्सालयों में मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण इलाज के लिए जगह नहीं है। ऐसे में यह कोविड केयर सेंटर पुलिसकर्मियों को सुमुचित इलाज मुहैया करवायेगा। इसके लिए पुलिस विभाग ने जिला कलेक्टर की मदद से प्रयास किये और सर्वसुविधायुक्त कोविड सेंटर तैयार हो गया है। मरीजों के सिटी स्केन के लिए निजी चिकित्सालय को अधिकृत किया गया है जो कर्मचारियों व उनके परिवार के सदस्यों को कम रेट में सिटी स्केन की सुविधा उपलब्ध करवायेगा।

व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने आईजी ने दिये निर्देश

उक्त कोविड सेंटर का बुधवार को आईजी उमेश जोगा, डीआईजी अनिल सिंह कुशवाह ने निरीक्षण कर व्यवस्थाओं की जानकारी ली। इस मौके पर कलेक्टर इलैया राजा टी, एसपी राकेश कुमार सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डाबर मौजूद रहे। आईजी ने कोविड सेंटर में मौजूद व्यवस्थाओं की जानकारी ली और सभी कर्मचारियों को समुचित इलाज मुहैया करवाने के निर्देश दिये है। उन्होंने कहा कि कोविड सेंटर में जिन-जिन सुविधाओं की आवश्यकता हो उनकी तत्काल पूर्ति की जाये। कर्मचारियों समुचित उपचार उपलब्ध हो।

दो डाक्टर, तीन नर्स समेत 7 कर्मचारी रहेंगे मौजूद

उक्त कोविड सेंटर में भर्ती होने वाले सभी कर्मचारियों के उपचार के लिए जिला कलेक्टर ने चिकित्सकों की व्यवस्था की है। दो चिकित्सक, तीन स्टाफ नर्स, एक कम्पाऊंडर व सफाई कर्मचारी मौजूद रहेेंगे जो भती्र होने वाले सभी कर्मचारियों को इलाज मुहैया करवायेंगे। यह कोविउ सेंटर 20 बिस्तरों का है जिसमें नीचे के चार बेड महिलाओं के लिए आरक्षित किये गये है। ऊपर के 16 कमरों में पुरुष कर्मचारी इलाज करवायेेंंगे।

आक्सीजन, दवाईयां सहित एम्बुलेंस की रहेगी व्यवस्था

कोविड सेंटर में पुलिस विभाग ने इलाज के लिए समुचित व्यवस्था की है। दवाईयां, उपचार के लिए इस्तमाल होने वाली मशीनरी सहित एम्बुलेंस की व्यवस्था की जायेगी। जिन मरीजों को आक्सीजन की आवश्यकता होगी उसके लिए भी यहां व्यवस्था सुनिश्चित कराई गई है। गंभीर रूप से पीडि़त मरीजों को लाने व ले जाने के लिए हर समय एम्बुलेंस उपलब्ध रहेगी। इसके अतिरिक्त मास्क, सेनेटाइजर, ग्लब्स सहित अन्य संसाधन भी उपलब्ध करवाए गए है।

Powered by Blogger.