MP : इंदौर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस 16 मई तक निरस्त : जानिए किस दिन कौन-सी ट्रेन का होगा संचालन

     

रेलवे ने इंदौर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेन को 30 अप्रैल से 16 मई तक निरस्त कर दिया। वहीं, इंदौर-मुंबई अवंतिका एक्सप्रेस ट्रेन भी 15 मई तक सप्ताह में तीन दिन चलेगी। 30 अप्रैल से 16 मई तक इंदौर-उदयपुर ट्रेन का संचालन भी सप्ताह में तीन दिन कर दिया है। इससे पहले रेलवे इंदौर-गांधीनगर ट्रेन के फेरे में कमी कर संचालन सप्ताह में तीन दिन पहले ही कर चुका है। रेलवे जनसंपर्क विभाग के अनुसार बढ़ते कोरोना संक्रमण और ट्रेनों में कम बुकिंग के कारण रेलवे ने यह निर्णय लिया।

किस दिन कौन-सी ट्रेन का संचालन

इंदौर-मुंबई (अवंतिका एक्सप्रेस) ट्रेन 15 मई तक मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को इंदौर से चलेगी। मुंबई से ट्रेन 14 मई तक सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को चलेगी।

इंदौर-गांधीनगर एक्सप्रेस 14 मई तक सप्ताह में तीन दिन (सोमवार, बुधवार, शुक्रवार) को चलेगी। वहीं, गांधीनगर-इंदौर एक्सप्रेस 15 मई तक मंगलवार, गुरुवार, शनिवार को चलेगी।

इंदौर-उदयपुर एक्सप्रेस 30 अप्रैल से 16 मई तक बुधवार, शुक्रवार, शनिवार को चलेगी। उदयपुर-इंदौर एक्सप्रेस ट्रेन 1 मई से 17 मई तक गुरुवार, शनिवार और सोमवार को चलेगी।

(रेलवे जनसंपर्क विभाग के अनुसार।)

इंदौर से प्रमुख रूट पर 30 ट्रेनों का संचालन

रेलवे इंदौर-दिल्ली, इंदौर-हावड़ा सहित इंदौर-मुंबई, इंदौर-उदयपुर, गांधीनगर, अमृतसर सहित 30 ट्रेनों का संचालन कर रहा है। इनमें अब मुंबई, उदयपुर, गांधीनगर के फेरे रेलवे ने कम कर दिए हैं। ये ट्रेनें नियमित की जगह मई के दूसरे सप्ताह तक सप्ताह में तीन दिन चलेंगी। पहले इंदौर से 56 ट्रेनों का संचालन होता था।

इंदौर-हावड़ा ट्रेन में लगाया अतिरिक्त कोच

इंदौर-हावड़ा ट्रेन में रेलवे ने 4 मई से 29 मई तक अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय लिया। रेलवे जनसंपर्क विभाग के अनुसार यात्रियों की सुविधा के लिए अतिरिक्त कोच लगाया है।

Powered by Blogger.