जानिए! क्या है सेक्स करने का सबसे बेहतर टाइम?

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

नई दिल्ली: आमतौर पर लोग इस बात को लेकर सवाल उठाते हैं कि सेक्स करने का सही समय क्या होना चाहिए? कुछ लोग दिन को सही मानते है तो कुछ लोग रात के वक्त को सही ठहराते है। लोग अमूमन यह कहते हैं कि रात के समय वो या उनका पार्टनर थकने के कारण सेक्स को एन्जॉय नहीं कर पाते? कुछ लोग सुबह के समय ना सिर्फ सेक्स करने की सलाह देते हैं बल्कि सुबह के समय को सेक्स करने का बेहतर टाइम भी मानते हैं।

औरतों को कितनी उम्र तक सेक्स करने की इच्छा होती हैं? How long do women have the desire to have sex in Hindi

जानकारों के मुताबिक सेक्स करने से पहले चाहत के साथ शरीर में एक स्वाभाविक ऊर्जा की भी जरूरत होती है। जाहिर सी बात है कि थका हुआ व्यक्ति चाहे वो स्त्री हो या पुरुष, सेक्स करने के बारे में नहीं सोचेगा ना ही उसके जेहन में चाहत पैदा होगी। यानी यह साफ है कि जब थकान हावी होती है शरीर पर तो ,सेक्स की चाहत का मन में होना एक असंभव सी बात है।

STUDY : पीरियड के दिनों में यौन संबंध बनाने के हैं कई फायदे

कुछ जानाकारों के मुताबिक रात के समय को भी सेक्स के लिए बेहतर माना जाता है जब आप सभी जिम्मेदारियों से मुक्त हो चुके होते हैं। लेकिन रात में थकावट के कारण भी यह मुश्किल होता है। खासकर ये पुरुषों के साथ महिलाओं के लिए भी मुश्किल भरा होता है। आमतौर पर महिलाएं दिन में कामकाज करने के बाद फ्री होती है और इस दौरान उनके शरीर में ऊर्जा अच्छी खासी होती है। इसलिए ज्यादातर महिलाएं दिन को सेक्स के लिए सही वक्त मानती है क्योंकि इस दौरान उनके शरीर में ऊर्जा के साथ चाहत भी होती है।  

रोज सेक्‍स करने से होते हैं, ये चमत्कारी फायदे जान कर हैरान रह जाएंगे आप !

'सरवाइविंग मैरिज इन द 21st सेंचुरी' की सह-लेखक जेनी ट्रिप्लेट के मुताबिक सेक्स करने का बेस्ट टाइम दिन का समय होता है। जेनी के मुताबिक दिन के समय में महिलाएं बहुत एनर्जी महसूस करती हैं। ऐसे में दिन में सेक्स करना अच्छा रहता है।

जानिए किस उम्र में लड़कियां पहली बार करती हैं सेक्स

कुछ जानकारों के मुताबिक प्राकृतिक रूप से हमारे शरीर और हार्मोंस के कारण पुरूषों को सेक्स की इच्छा अधिकतर सुबह के समय और महिलाओं को दोपहर के समय होती है। लेकिन दुर्भाग्य से लोग अब सेक्स अपने शेड्यूल के हिसाब से करते हैं ना कि तब, जब उनके शरीर की मांग होती है। अमेरिकन मेडिकल एसोसिएशन के एक रिसर्च के मुताबिक पुरूष सुबह के वक्त सेक्स करने में ज्यादा दिलचस्पी दिखाते हैं जबकि इसके उलट महिलाओं का मिजाज रात में रोमांटिक ज्यादा होता है।

नियमित सेक्स करने से मजबूत होती है महिलाओं की याददास्त? जानिए क्या होते हैं रोज संबंध बनाने के फायदे

लेकिन कुछ जानकारों का ऐसा मानना है सेक्स करने के लिए सबसे सही टाइमिंग एकदम सवेरे होती है। दरअसल ऐसे जानकारों का यह तर्क है कि सुबह उठने के बाद शरीर में ऊर्जा के साथ ताजगी भी होती है और यही सेक्स का सबसे शानदार टाइम होता है। यानी तड़के सेक्स करना स्त्री और पुरुष दोनों को आनंद की अनुभूति कराता है। इसके पीछे तर्क यही दिया जाता है कि सोने के दौरान शरीर में जो ऊर्जा संग्रहित होती है , जो ताजगी आती है उससे सेक्स के लिए सुबह का वक्त सबसे मुफीद बन जाता है। लेकिन लब्बोलुवाब यही है कि सेक्स से पहले चाहत और शरीर में एक स्वाभाविक ऊर्जा का होना जरूरी है। रही बात समय की तो उसके लिए शेड्यूल, वक्त सहित कई बातें मायने रखती है और यह सबके लिए एक जैसा कतई नहीं हो सकता।

Powered by Blogger.