REWA : लॉकडाउन पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही : कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों से वसूली गई 10 लाख रूपये की राशि

रीवा। कोरोना कर्फ्यू के दौरान पुलिस ने रीवा शहर में बिना मास्क व मोटर व्हीकल सहित कोविड गाइड लाइन का पालन न करने वालो के चालान काट कर 10 लाख रूपये की राशि वसूल की। कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामलो को देखते हुए कलेक्टर रीवा इलैया राजा टी ने जिले में कोरोना कर्फ्यू लगाने के आदेश दिये है जिसका पालन कराने की जिम्मेदारी पुलिस को सौंपी गई है।

यातायात डी.एस.पी. मनोज वर्मा ने बताया कि कोरोना वायरस के कहर से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है। पिछले वर्ष की अपेक्षा कोरोना वायरस ज्यादा खतरनाक साबित हो रहा है। जिले में पिछले कई दिनों से यहां लगभग 300 के ऊपर कोरोना के मामले मिल रहे है। कोरोना के खतरे को बढ़ता देख संक्रमण की चेन को तोड़ने कलेक्टर ने कोरोना कर्फ्यू लगाया इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छूट दी गई। 

कोतवाली पुलिस की सकरी गलियों में दबिश

राकेश कुमार सिंह के निर्देशानुसार शहर के सिटी कोतवाली थाना प्रभारी आदित्य प्रताप सिंह परिहार अपने स्टाफ के साथ तड़के सुबह शहर की सकरी गलियों में दी दबिश सब्जी के ठेला को हटवाया गया जो बेवजह घूम रहे लोगों को समझाइश देकर घर वापस भेजा गया थाना प्रभारी द्वारा जनता से की अपील बेवजह घर से ना निकले घर पर रह सुरक्षित रहे पुलिस आप की सुरक्षा के लिए ही है कोरोना गाइडलाइन का पालन करें तभी हम इस कोरोना की चेन तोड़ने में सफल रहेंगे

कोरोना कर्फ्यू का पालन करवाने की सौंपी जिम्मेदारी 

पुलिस ने चौराहों तथा मुख्य सड़कों पर कड़ा पहरा लगा कर पेट्रोलिंग कर बेवजह घूम रहे लोगो पर कार्यवाही की। उन्होंने बताया कि इस दौरान मास्क न लगाने पर दो हजार चालान किए गये जिसमें 3 लाख 20 हाजार के करीब राशि वासूली गई जो रेडक्रास में जमा कराई गई। साथ ही मोटर व्हीकल एक्ट व कोविड नियमों की अनदेखी करने पर 2 हजार चालान काटे गये जिसमे सात लाख के करीब वसूली राशि शासन को प्राप्त हुई इस प्रकार कुल मिला कर लोगो को महामारी से बचाने के लिए की गई कार्यवाही के दौरान लगभग 10 लाख रूपये पुलिस ने वसूल किए। पुलिस द्वारा लगातार लोगो को घर पर ही रहने की समझाइश दी जा रही है।

Powered by Blogger.