REWA : किराना दुकान में आग लगने से लाखों का समान जला

रीवा। शहर के मध्य किराना दुकान मे सोमवार की रात आग भड़क जाने के कारण दुकान मे रखा हुआ लाखो रूपये कीमत का किराना समान व्यापारी का जल गया है। यह घटना सिटी कोतवाली थाना के फोर्ट रोड गुड़हाई बाजार की है। बताया जा रहा है कि दुकान मे विद्युत के सार्ट सर्किट होने के कारण अचानक रात मे आग लग गयी और धीरे -धीरे करके पूरा समान व दुकान का फर्नीचर आदि जल गया है। वह लगभग 4.30 बजे लोगो की नजर उस समय दुकान के अंदर लगी हुई आग पर पड़ी जब मार्निंग वाक करने वाले लोग निकले और दुकान से निकल रहे धुआ की ओर उनकी नजर पड़ी तो वे दुकान मे आग लगने का अंदेशा जताते हुये न सिर्फ इसकी सूचना पुलिस को दिये बल्कि स्वयं दुकान के पास पहुचकर लगी हुयी आग को देखने के साथ बुझाने के प्रयास मे जुट गये। 

सूचना मिलने पर पुलिस और फायर गाड़ी मौके पर पहुची जहां लगी हुयी आग को बुझाने मे जुट गयी लगभग आधे घण्टे तक चले रेस्क्यू के बाद लगी हुई दुकान मे आग को बुझाया जा सका। हला कि इसके पूर्व दुकान संचालन सोहन राम को काफी नुकसान पहुचा है उन्होने पुलिस को जानकारी दिये इस आगजनी की घटना मे दुकान के अंदर रखे हुये आठ हजार रूपये के खुल्ले पैसे सहित लगभग डेढ़ से दो लाख रूपये कीमत का किराना समान जल गया है। इस घटना मे उन्हे लाखों की क्षति पहुची है इससे व्यापार तो उनका प्रभावित हो ही गया अब घर गृहस्थी चलाने की भी चिन्ता हो गयी है कारण यह कि घर गृहस्थी चलाने के लिये किराना दुकान ही उनकी एक मात्र साधन थी। उन्होने बताया कि रात लगभग 9.30 बजे वे दुकान बंद करके निमंत्रण मे शामिल होने चले गये थे, दुकान के अंदर फैले बिजली के तार मे शार्ट सर्किट होने से आग लगना संभावित है।

चोरी करता चोर पकड़ाया, अस्पताल प्रबंधन ने पुलिस को सौंपा

मरीज के तीमारदारों के सामान की चोरी लगातार संजय गांधी अस्पताल में हो रही थी जिसे लेकर गत दिवस मेडिकल कॉलेज के डीन ने सुरक्षाकर्मियों को सख्त निर्देश दिए थें। मंगलवार की सुबह फर्स्ट फ्लोर के डी- ब्लॉक में मुन्नाालाल साकेत निवासी बहुरीबांध, गायात्री तिवारी पत्नी शंकर तिवारी निवासी अतरैला के कपडे सामान चोरी कर रहा था। अस्पताल में लगे सीसीटीवी में चोरी क रते हुए युवक को देखते ही अस्पताल में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया। पकडने के बाद युवक को कारवाई के लिए सिविल लाइन पुलिस के हवाले कर दिया गया हैं। अस्पताल के सीएमओ डॉक्टर अतुल सिंह ने बताया लगातार शिकायत मिल रही थी कि मरीज के साथ आने वाले उनके परिजनों के कपडें आदि सामान चोरी जा रहे हैं। जिसे लेकर सुरक्षाकर्मियों को अलर्ट रहने की बात कही गई थी उसी का नतीजा रहा किशोर पुलिस के हाथ लग गया।

Powered by Blogger.