REWA : घटना को अंजाम देने बदमाशों का नया तरीका : कर्मचारियों के नाम पर फोन कर लोगों को दे रहे झांसा : खाते से निकाले 50 हजार

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा। साइबर फ्राड की घटनाओं को अंजाम देने के लिए बदमाशों ने नया तरीका निकाल लिया है। अब स्थानीय कर्मचारियों के नाम पर फोन कर लोगों को झांसा देते है और उनके खाते से रुपए निकाल रहे है।

फोन कर खाते से निकाले रुपए

ऐसा ही एक मामला बुधवार को सामने आया है जिसमें बीएसएनएल आफिस के कर्मचारी के नाम पर फोन कर एक व्यक्ति के खाते से बदमाशों ने रुपए निकाल लिये। समान थाने के इदिरा नगर निवासी संदीप गुप्ता के मोबाइल मंगलवार को एक व्यक्ति ने फोन कर बीएसएनएल कार्यालय रीवा में कार्यरत कर्मचारी के रूप में परिचय दिया। उनका नाम सुनकर पीडि़त आरोपी के झांसे में आ गए। बदमाश ने मोबाइल सिम में खराबी को ठीक करने के लिए उनसे जानकारी मांगी और एक लिंक भेजी। उन्होंने सारी जानकारी देने के बाद जैसे ही लिंक में क्लिक किया तो उनके खाते से 50 हजार रुपए निकल गए।

रुपए निकलने का मैसेज आने पर हुई जानकारी

मोबाइल में रुपए निकलने का मैसेज देखकर उनके होश उड़ गए। उन्होंंने घटना की शिकायत थाने में दर्ज कराई है जिस पर पुलिस जांच कर रही है। हालांकि वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों का पता नहीं चल पाया है। दरअसल बदमाशों ने इस समय ठगी का नया तरीका निकाल लिया है। विभिन्न बैंकों व मोबाइल कंपनियों में कार्यरत कर्मचारियों के नाम पर लोगों को फोन कर रहे है जिससे लोग आसानी से उनके झांसे में आ जाते है।

पश्चिम बंगाल में निकाले गए रुपए

इस घटना के बाद तत्काल पुलिस ने साइबर सेल को जानकारी भेजी। साइबर सेल ने जब उक्त नम्बर की जानकारी जुटाई तो वह पश्चिम बंगाल में एक्टिव था और वहीं से पेटीएम के माध्यम से रुपए निकाले गए है। हैरानी की बात तो यह है कि पश्चिम बंगाल का बदमाश रीवा के कर्मचारियों के नामों की जानकारी आसानी से जुटा रहा है।

ऐसे फोन से सतर्क रहे लोग

बीएसएनएल के स्थानीय कर्मचारी के नाम पर फोन कर खाते से रुपए निकाले गए है जिसकी शिकायत मिलने पर जांच की जा रही है। साइबर सेल की मदद से आरोपी का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। इन मोबाइल नम्बरों के संबंध में आम लोगों को जागरुक करने का प्रयास किया जा रहा है।

सुनील कुमार गुप्ता, टीआई समान


ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या गूगल न्यूज़ या ट्विटर पर फॉलो करें. www.rewanewsmedia.com पर विस्तार से पढ़ें  मध्यप्रदेश  छत्तीसगढ़ और अन्य ताजा-तरीन खबरें

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें  7694943182, 6262171534

Powered by Blogger.