Cyclone Tauktae के कारण गुजरात और महाराष्ट्र अलर्ट पर, रेलवे ने कई ट्रेनें का परिचालन रोका : ट्रेन में यात्रा करने से पहले पढ़ ले ये जरुरी खबर

(Cyclone Tauktae) नई दिल्ली। अरब सागर से उठा चक्रवाती तूफान ‘तौकते ’ केरल, कर्नाटक और गोवा के तटवर्ती इलाकों में भारी तबाही मचाते हुए आगे बढ़ रहा है। यही वजह है कि सोमवार को चक्रवाती तूफान के चलते गुजरात और महाराष्‍ट्र को अलर्ट पर रखा गया है। बंदरगाह, जहाजरानी और जलमार्ग मंत्री मनसुख मांडविया के मुताबिक लोगों की सुरक्षा और नुकसान कम से कम हो इसको लेकर कड़े कदम उठाए जा रहे हैं।

वहीं भारतीय रेलवे ने भी चक्रवाती तूफान के चलते कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है। गुजरात में साइक्लोन की चेतावनी के चलते भी गुजरात से आने वाली कई ट्रेनों का संचालन निरस्त किया गया।

चक्रवाती तूफान तौकते के चलते गुजरात और महाराष्ट्र अलर्ट पर हैं। वहीं गुजरात से आने वाली दो ट्रेनों का स्टॉपेज गाजियाबाद में है। ऐसे में गाजियाबाद ही नहीं, साहिबाबाद के साथ नोएडा के यात्रियों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, नई दिल्ली से गाजियाबाद के बीच चलने वाली ईएमयू 04455 का संचालन 17 मई से अग्रिम आदेश तक बंद रहेगा।

इसके अलावा सहारनपुर और दिल्ली के बीच चलने वाली ईएमयू 04404 व 04459 का संचालन भी सोमवार से लेकर अग्रिम आदेश तक निरस्त रहेगा।

इन ट्रेनों का संचालन यात्रियों की संख्या कम होने की वजह से निरस्त किया गया है। जबकि रेलवे के सीपीआरओ ने बताया कि गुजरात में साइक्लोन की चेतावनी के मद्देनजर कई ट्रेनों का संचालन निरस्त किया गया है।

इन ट्रेनों को किया गया निरस्त

रेलवे के मुताबिक बरेली-भुज स्पेशल एक्सप्रेस 04321 का संचालन 17 मई तक निरस्त कर दिया गया है। जबकि भुज से आने वाली भुज-बरेली स्पेशल एक्सप्रेस 02322 का संचालन भी सोमवार को पूरी तरह बंद रहेगा।

इसके साथ ही भुज-बरेली आला हजरत स्पेशल एक्सप्रेस 04312 का संचालन 18 यानी मंगलवार को भी निरस्त रहेगा।

देहरादून स्पेशल ट्रेन भी रद्द

रेलवे के मुताबिक देहरादून से आने वाली स्पेशल एक्सप्रेस का संचालन 21 मई तक स्थगित रहेगा। इनके अलावा कई गुजरात से आने वाली अन्य रूटों की ट्रेनों को भी निरस्त किया गया है।

भावनगर-आसनसोल एक्सप्रेस 18 व 20 मई को रद्द

चक्रवाती तूफान आने के चलते 18 मई को भावनगर से चलने वाली 02942 भावनगर-आसनसोल साप्ताहिक एक्सप्रेस का परिचालन रद्द किया गया है।

यह ट्रेन 18 मई को भावनगर से चलने के बाद 20 मई की सुबह गया जंक्शन पहुंचती है। यह ट्रेन उस तिथि को गया जंक्शन नहीं आएगी।

आपको बता दें कि नई दिल्ली से गाजियाबाद के बीच चलने वाली ईएमयू 04455 का संचालन 17 मई से अग्रिम आदेश तक बंद रहेगा। इसके अलावा सहारनपुर और दिल्ली के बीच चलने वाली ईएमयू 04404 व 04459 का संचालन भी सोमवार से लेकर अग्रिम आदेश तक निरस्त रहेगा। हालांकि इन ट्रेनों के परिचलान को कम यात्रियों की संख्या के चलते रोका गया है।

Powered by Blogger.