REWA : कलेक्टर इलैयाराजा के निर्देश पर संयुक्त टीम ने बनकुइया में दी दबिश, चार ट्रैक्टर व दो जेसीबी जब्त

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

       

रीवा। गत दिनों एनजीटी द्वारा रीवा कलेक्टर को निर्देशित किया गया था कि जिले में अवैध उत्खनन व प्रदूषण की मात्रा अधिक होती जा रही है। जिसके बाद से ही कलेक्टर रीवा इलैयाराजा के द्वारा पुलिस व राजस्व एवं खनिज विभाग की संयुक्त टीम बनाकर कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे। देर शाम उक्त टीम चोरहटा थाना अंतर्गत बकुइया पहुंची। जहां पर अचानक दी गई दबिश के कारण पुलिस के हाथ बगैर रमन्ना के पत्थर का परिवहन करते हुए चार ट्रैक्टरों को जप्त किया गया। वहीं खदान स्वीकृत न होने के बावजूद दो जेसीबी मशीनों को उत्खनन करते हुए जप्त किया गया है। उक्त कार्रवाई के बाद खनिज माफिया में हड़कंप की स्थिति निर्मित है। वही जानकारी देते हुए खनिज अधिकारी ने बताया कि उक्त कार्रवाई अभी जारी रहेगी ।

पहुंच गई थी सूचना

मिली जानकारी में बताया गया है कि जब तक उक्त संयुक्त टीम पहुंचकर मौके पर कार्रवाई कर पाती उसके पहले ही उनके पहुंचने की सूचना मौके पर पहुंच गई थी। लिहाजा अघोषित खदान में लगे हुए तकरीबन एक दर्जन से अधिक ट्रैक्टर को खनिज माफिया द्वारा मौके से पहले ही रवाना कर दिया था।

बगैर बिल्टी के खनिज का अवैध परिवहन करते ट्रक जब्त

रीवा। खनिज के अवैध परिवहन की सूचना अपर कलेक्टर रीवा इलैया राजा टी द्वारा संयुक्त टीम को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया था। जिसके बाद शुक्रवार की देर दोपहर जिले के सोहागी थाना अंतर्गत पहाड़ के समीप कुल 4 ट्रकों को बगैर किसी दस्तावेज के खनिज का परिवहन करते हुए पाया गया है । जिसे जप्त कर कार्रवाई के लिए खनिज विभाग को सौंप दिया गया है ।

सोहागी पुलिस रही अनजान

मिली जानकारी में बताया गया है कि उक्त कार्रवाई की जानकारी सोहागी पुलिस को नहीं दी गई थी । अचानक कलेक्टर की सूचना पर मौके पर पहुंची राजस्व ,पुलिस व खनिज की टीम ने अघोषित चेकपोस्ट लगाकर वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी। अब महज आधे घंटे के अंदर 4 ट्रक बगैर दस्तावेज के गिट्टी का परिवहन करते हुए पाए गए। जिन्हें तत्काल जप्त कर कार्रवाई के लिए सोहागी थाने में खड़ा करा दिया गया है।

Powered by Blogger.