REWA : निजी अस्पताल की मनमानी/ मेडिकल वेस्ट फेकने पर मोहल्ले वालों ने सड़क पर बैरिकेड लगाकर जताया विरोध

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा। शहर में संचालित निजी अस्पताल श्रीजी हाॅस्पिटल की चल रही मनमानी रुकने का नाम ही नहीं ले रही। आलम ये है, बुधवार को मेडिकल वेस्ट सड़क में फेंक दिया गया था। इसका सोशल मीडिया पर विरोध हुआ। आनन-फानन में नगर निगम की टीम ने जुर्माना करते हुए मेडिकल वेस्ट उठवाया था। दूसरे दिन ​एक बार फिर बड़ी गड़बड़ी मिलने पर मोहल्ले वालों ने सड़क पर बैरिकेड लगाकर विरोध जताया।

लोगों का आरोप है, कोरोना महामारी के बीच आए दिन अस्पताल मेडिकल वेस्ट सड़क में फेंक रहा है। इससे मोहल्ले में संक्रमण का खतरा है। आरोप है, गुरुवार सुबह कोरोना संक्रमित मरीज की मौत के बाद मोहल्ले में शव को घुमाया गया था। पहले भी ये अस्पताल में लापरवाही सामने आ चुकी है। पिछले दिनों कलेक्टर अजय कटेसरिया ने हाॅस्पिटल के संचालक डॉ. योगेन्द्र सिंह को फटकार लगाई थी।

एक लाख की लूट का आरोप

आरोप है​, श्रीजी हाॅस्पिटल द्वारा मरीज से कोरोना के नाम पर एक लाख रुपए ज्यादा ले लिए थे। शिकायत के बाद कलेक्टर और एसपी ने अस्पताल संचालक डॉ. योगेंद्र सिंह को फटकारा था। अब मेडिकल वेस्ट सड़क पर मिलने से नगर निगम ने जुर्माना ठोंका।

अस्पतालों के अवैध वसूली के बिल की जांच करेंगी निगमायुक्त

कार्यालय कलेक्टर के आदेश के बाद निजी अस्पतालों को कोविड इलाज संबंधी बिल के रेट निर्धारित किए गए हैं। इन निर्धारित दरों के खिलाफ यदि कोई निजी अस्पताल द्वारा बिल तैयार किया जाता है, तो कोई भी व्यक्ति आयुक्त नगर पालिक निगम सतना 6265002423 को प्रमाण सहित ईमेल commsatna@mpurban.gov.in में या लिखित शिकायत प्रस्तुत कर सकते हैं।

Powered by Blogger.