STUDY : पीरियड के दिनों में यौन संबंध बनाने के हैं कई फायदे

 

STUDY : पीरियड के दिनों में यौन संबंध बनाने के हैं कई फायदे

पीरियड के दिनों में यौन संबंध बनाना कई समाज में टैबू रहा है. कई जगह जहां पीरियड को ही अपवित्र माना जाता है, वहीं कपल इस दौरान सेक्स संबंधों से दूर रहते हैं. लेकिन कई जानकार और स्टडी इससे अलग नजरिया पेश करते हैं. अमेरिका की मिशिगन यूनिवर्सिटी में गायनेकोलॉजिस्ट डी फेनर ने कहा है कि पीरियड के दौरान संबंध बनाने से पीरियड के दिन छोटे हो सकते हैं. आइए जानते हैं पीरियड के दौरान यौन संबंध बनाने के और क्या फायदे हैं.

पहला फायदा, thesun.co.uk में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, स्टडीज में ये बात सामने आई है कि पीरियड के दिनों में संबंध बनाने से आपको क्रैंप्स रिलीज करने में मदद मिलती है. इसके साथ-साथ पीरियड में ब्लड आना भी जल्दी बंद हो सकता है. 

दूसरा फायदा, जानकारों का यह भी कहना है कि ऑर्गेज्म से बॉडी ऑक्सीटॉसिन और डोपामाइन रिलीज करता है. इससे आपको अपने पीरियड पेन को भी कम करने में मदद मिलती है. 

असल में ऑर्गेज्म से जो हार्मोन्स रिलीज होते हैं वह पेन किलर से अधिक स्ट्रॉन्गर होते हैं. 

तीसरा फायदा, पीरियड के दिनों को जानकार इस बात से भी जोड़ते हैं कि आपको अलग से ल्यूब की जरूरत नहीं होगी. वहीं कई लोग पीरियड ब्लड को घृणा की नजर से देखते हैं, लेकिन असल में इस ब्लड में ऐसी कोई बात नहीं होती. 

चौथा फायदा, एक रिपोर्ट में तो यह भी दावा किया गया है कि पीरियड में यौन संबंध आपके पार्टनर के साथ कनेक्शन को भी बढ़ाने में मदद करता है. 

Related Topics

Latest News