MP : पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर करवाई थी शिक्षक की हत्या, अधिकारियों ने उस शिक्षक की मौत की वजह कोरोना बता दी दमोह

 

MP : पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर करवाई थी शिक्षक की हत्या, अधिकारियों ने उस शिक्षक की मौत की वजह कोरोना बता दी दमोह

जिस शिक्षक की हत्या उसकी पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर कराई, शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने रिकार्ड में उसकी मौत कोरोना संक्रमण होना बता दिया है। यह मामला कोरोना संक्रमण के दौरान लोक सेवकाें की मृत्यु पर शासन को भेजी गई रिपोर्ट में सामने आया है।

यह बात सामने आने के बाद से डीईओ कार्यालय में हड़कंप की स्थिति है। दरअसल जिले में जिन शिक्षकों की मौत कोरोना के संक्रमण से हुई है। उनकी एक्स ग्रेशिया की राशि के भुगतान के संबंध में डीईओ कार्यालय से संयुक्त संचालक लोक शिक्षण सागर को सूची भेजी गई है। इस सूची में 57 दिवंगत लोक सेवकों के नाम हैं।

जिसमें 57 वें नंबर पर हटा ब्लाक के प्राइमरी शिक्षक कैलाश तंतुवाय का नाम है। प्राथमिक शाला घुटरिया में पदस्थ होना बताया गया है। उसकी मृत्यु की तिथि 25 मार्च 2021 दर्ज है और मृत्यु का कारण कोरोना संक्रमण बताया है। राशि का भुगतान नहीं होने का कारण वाले कॉलम में परिजनों द्वारा दस्तावेज प्रस्तुति नहीं किए जा रहे हैं लिखा गया।

जबकि इस शिक्षक की मौत कोरोना संक्रमण से नहीं हुई, इसकी पत्नी द्वारा ही प्रेमी के साथ मिलकर हत्या करवाई थी और पत्नी व प्रेमी सहित अन्य आरोपी जेल में हैं। शिक्षकों की मौत की खबर भास्कर में प्रकाशित होने के बाद जिला शिक्षा विभाग से जानकारी मंगाई गई, आनन फानन में सूची तैयार कराकर प्रेषित की गई जिसमें इस तरह की लापरवाही उजागर हुई है।

पति की हत्या कराने के लिए पत्नी ने दो लाख रुपए की दी थी सुपारी

25 मार्च काे सुबह हटा के घुराघाट पुल पर रामगोपालजी वार्ड निवासी सहायक शिक्षक कैलाश तंतुवाय का शव संदिग्ध हालत में मिला था। प्रथम दृष्टया वाहन दुर्घटना से मौत होने की आशंका जताई गई थी। लेकिन पुलिस की जांच पड़ताल में हत्या का मामला सामने आया था और पुलिस ने 27 मार्च को संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो हत्या होना पाया गया था।

5 अप्रैल को पुलिस ने हत्या का खुलासा कर दिया था। सहायक शिक्षक कैलाश तंतुवाय की हत्या के आरोप में पत्नी और प्रेमी आरक्षक सहित 7 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। बता दें कि हटा के घुराघाट के पुल पर 25 मार्च को सहायक शिक्षक तंतुवाय का शव मिला था।

पति की हत्या कराने के लिए पत्नी ने दो लाख रुपए की सुपारी दी थी इसमें 45 हजार रुपए के उसने अपने जेवर गिरवी रखे थे। हत्या की कहानी प्रेमी आरक्षक वीरेंद्र ने रची थी और वारदात को अंजाम देने दो दोस्तों को सुपारी दी थी। जांच पड़ताल में खुलासा हाेने के बाद पुलिस ने आरोपी आरक्षक वीरेंद्र अहिरवार, फिरोज खान, अनिल, अमर एवं कैलाश की पत्नी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था।

MP : पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर करवाई थी शिक्षक की हत्या, अधिकारियों ने उस शिक्षक की मौत की वजह कोरोना बता दी दमोह

ये तो गलत है, तंतुवाय की हत्या हुई थी

सहायक शिक्षक कैलाश तंतुवाय की तो हत्या हुई थी सभी को पता है फिर उनका नाम कोरोना संक्रमण से मौत में कैसे आ गया, यह तो गलत है, जिस समय सूची तैयार हुई है उस समय मैं छुट्टी पर था, केपी बागरी डीडीओ से जानकारी लेकर दिखवाता हूं यह कैसे हुआ।

भूपेंद्र राजपूत, बीईओ, हटा ब्लाक

मैं अभी छुट्टी पर हूं मुझे जानकारी नहीं है

मैं अभी छुट्टी पर हूं मुझे इस बारे में जानकारी नहीं है दिखवाना पड़ेगा।

एचएन नेमा, डीईओ, दमोह

Related Topics

Latest News