ALERT : SBI बैंक में है खाता तो अभी निपटा ले अपना काम, आज रात से कुछ समय के लिए स्टेट बैंक की डिजिटल सेवाएं नहीं करेंगी काम

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें


देश के सबसे बड़े पब्लिक सेक्टर के बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्रहाकों के लिए अलर्ट जारी किया है। इसमें बताया गया है कि आज रात में कुछ समय के लिए स्टेट बैंक की डिजिटल सेवाएं काम नहीं करेंगी। अगर आपका भी खाता भारतीय स्टेट बैंक में है तो अलर्ट हो जाइए और कोई भी जरूरी काम हो तो अभी निपटा लीजिए, क्योंकि आज रात को आपको ऑनलाइन ट्रांजैक्शन में परेशानी आएगी। SBI ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दी है।

अपग्रेडेशन के चलते बंद रहेगी डिजिटल सेवा

SBI एक बार फिर अपने डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म का अपग्रेडेशन कर रहा है, जिसके चलते कई डिजिटल सर्विसेज रात में कुछ समय के लिए बंद रहेंगी। इंटरनेट बैंकिंग से लेकर योनो ऐप और UPI पेमेंट तक सबकुछ करीब 4 घंटे तक ठप रहेगा। स्टेट बैंक ने ट्विटर पर इस बात की जानकारी देते हुए बताया है कि 7 मई, 2021 को रात 10 बजकर 15 मिनट से अगले दिन 1 बजकर 45 मिनट तक डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म का अपग्रेडेशन होगा। इस दौरान INB/YONO/ YONO Lite/ UPI सर्विसेज नहीं चलेंगी।

पहले भी बंद हुई हैं ऑनलाइन सेवाएं

आज रात 10:15 बजे से लेकर कल देर रात 1:45 बजे तक आप कोई डिजिटल ट्रांजैक्शन नहीं कर पाएंगे। इससे पहले भी पिछले महीने की शुरुआत में ही मेनटेनेंस की वजह से SBI के डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म्स Yono, Yono lite, इंटरनेट बैंकिंग, Unified Payments Interface बंद हुए थे। दिसंबर 2020 में भी YONO ऐप ने काम करना बंद कर दिया था।

देश का सबसे बड़ा बैंक है SBI

नेटवर्क के लिहाज से SBI सबसे बड़ा बैंक है। देश भर में स्टेट बैंक की 22,000 से ज्यादा शाखाएं हैं और 57,889 से ज्यादा ATM हैं। 31 दिसंबर 2020 तक SBI के पास 8.5 करोड़ इंटनरेट बैंकिंग और 1.9 करोड़ मोबाइल बैंकिंग यूजर्स थे। UPI यूजर्स की संख्या 13.5 करोड़ से भी ज्यादा है। फिलहाल YONO पर 3.5 करोड़ यूजर्स हैं।

Powered by Blogger.