REWA : पर्दाफाश / बलात्कार पीडि़ता युवती को प्रेमी ने केरोसिन डालकर जलाया जिंदा : शादी का दबाव बना रही थी युवती

रीवा। बलात्कार पीडि़ता युवती को केरोसिन डालकर जिंदा जलाने की घटना का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। इस घटना को उसके प्रेमी ने अंजाम दिया है जिसकी शादी तय हो गई थी और युवती उस पर अपने साथ शादी का दबाव डाल रही थी।

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसे न्यायालय में पेश किया जहां से उसको जेल भेज दिया गया है। मऊगंज थाना क्षेत्र में रहने वाली 20 वर्षीय युवती 16 अप्रैल को संदिग्ध परिस्थितियों में आग से जल गई थी। युवती ने अपने मृत्युपूर्व में बयान में बलात्कार के आरोपी के द्वारा उसे जिंदा जलाने का संदेह जताया था जिसके आधार पर पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया था। उक्त युवती ने 22 अप्रैल को संजय गांधी अस्पताल में दमतोड़ दिया। मर्ग कायम कर पुलिस घटना की जांच कर रही थी। बलात्कार के आरोपी का लोकेशन घटना दिनांक को गांव में नहीं था बल्कि वह बाहर था।

बलात्कार के आरोपी के खिलाफ नहीं मिले साक्ष्य

पुलिस को घटना में उसके शामिल होने के साक्ष्य नहीं मिले। पुलिस ने मुखबिरों का जाल फैलाया जिस पर रजनीश साकेत 24 वर्ष नंदनपुर से युवती का प्रेम प्रसंग होने की जानकारी मिली। पुलिस ने उसका लोकेशन ट्रेस किया तो घटना की रात उसका लोकेशन युवती के घर के पास मिला। पुलिस ने उसको हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने वारदात को अंजाम देना स्वीकार कर लिया। पकड़े गए आरोपी को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया जहां से उसको जेल भेज दिया गया।

आरोपी के जेल जाते ही युवती को प्रेमजाल में फंसाया, शादी तय होने के बाद बिगड़े संबंध

बलात्कार के आरोपी के जेल जाते ही उसने युवती को प्रेम जाल में फंसा लिया था। उसने युवती को शादी का झांसा दिया और उसके साथ बलात्कार करता रहा। वह अक्सर युवती के घर भी आता था। इस दौरान आरोपी की शादी तय हो गई जिसके बाद उनके बीच संबंध खराब हो गए। युवती उस पर अपने साथ शादी करने का दबाव डाल रही थी। इस बात पर उसने युवती को रास्ते से हटाने का फैसला कर लिया घटना दिनांक को वह युवती के घर आया था। जब युवती ने उस पर शादी का दबाव डाला तो उसने बाहर से कमरे में आग लगा दी थी जिससे वह जल गई।

घटना की जांच जारी

युवती के घर में आग लगाकर उसे जलाने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। युवती से उसका प्रेम प्रसंग चलता था और वह आरोपी पर शादी का दबाव डाल रही थी। आरोपी को न्यायालय में पेश कर दिया गया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

विजय डाबर, एएसपी मऊगंज

Powered by Blogger.