BPL राशनकार्ड धारियों को मई में ही मई एवं जून की एकमुश्त राशन सामग्री होगी वितरित

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें


रायपुर। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी, रायपुर के आदेशानुसार रायपुर जिले के अंतर्गत सम्पूर्ण क्षेत्र को 17 मई की सुबह छह बजे तक कटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। शासकीय उचित मूल्य की दुकानों को लॉकडाउन की अवधि में कुछ शर्तों के अधीन खोलने के लिए अनुमति के संबंध में 25 अप्रैल को जारी कार्यालयीन आदेश में आंशिक संशोधन किया गया है।

पूर्व में जारी आदेश में समस्त शासकीय उचित मूल्य दुकानों को शर्तों के अधीन राशनकार्ड धारियों को राशन सामग्री का वितरण प्रारंभ करने की अनुमति सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक निर्धारित की गई थी। खाद्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अब माह मई 2021 में बीपीएल राशनकार्ड धारियों को दो माह (माह मई एवं जून 2021) की एकमुश्त राशन सामग्री वितरित की जानी है।

अतएव उचित मूल्य दुकानों में कोविड-19 संकमण के दौरान शारीरिक दूरी को दृष्टिगत रखते हुये जिले की समस्त शासकीय उचित मूल्य दुकानों को मई 2021 में खोलने का समय सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक निर्धारित किया गया है। उन्होंने बताया कि उचित मूल्य दुकानदार माह में वितरण के लिए शेष राशनकार्डों की संख्या के आधार पर अनुपातिक रूप से प्रतिदिन आवश्यकतानुसार हितग्राहियों को टोकन जारी कर सकते हैं।

उचित मूल्य दुकानदार पूर्व कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करते हुए समय-समय पर उचित मूल्य दुकान को सैनिटाइड करते हुये कार्डधारियों को राशन सामग्री का वितरण करेंगे। बताते चलें कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में चेन को तोड़ने के लिए लॉकडाउन करना अनिवार्य हो गया था क्योंकि रोजाना एक हजार से अधिक संक्रमित मामले सामने आ रहे थे।

Powered by Blogger.