HEALTH TIPS : विटामिन बी-12, विटामिन-सी, कैल्शियम इत्यादि से भरपूर होता है पालक और चुकंदर, ऑक्सीजन लेवल बढ़ाने के लिए कैसे करे इसका सेवन जानिए,..

आज कोरोना के कारण मरीजों की जान पर बन आई है. संक्रमण के चलते मरीजों के फेफड़ों को भरपूर ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही है. इससे उनकी जान पर बन रही है. हालात ये हैं कि ऑक्सीजन  सिल‍िंडर ढूंढऩे से नहीं मिल रहे हैं. इन सब में इतना ज्यादा समय चला जाता है कि कई मरीजों को समय से ऑक्सीजन न मिलने से उनकी जिंदगी की सांसे टूट जाती है. कुछ घरेलू उपाय हमारे इस संकट में मदद करते हैं, प्रकृति की दी हुई चीजों में इतना कुछ है कि हम घर पर भी बहुत से इलाज कर सकते हैं.

घर में ही मौजूद है इलाज

ऑक्सीजन (Oxygen) का इलाज आपके घर में ही मौजूद है. विशेषज्ञों के अनुसार पालक और चुकंदर का सूप कोरोना मरीजों में आक्सीजन स्तर को गिरने नहीं देता है. इसे पीने से फेफड़ों को पर्याप्त Oxygen मिलती है. 

पालक-चुकंदर में भरपूर पोषण

एक्सपर्ट्स की मानें तो एलोपैथ में कोरोना के इलाज में मरीजों को जिंक, विटामिन बी-12, विटामिन-सी, कैल्शियम इत्यादि दिया जा रहा है, वह सब पालक और चुकंदर में प्राकृतिक रूप से मौजूद हैं. इसमें आयरन और नाइट्रस आक्साइड भी प्रचुर मात्रा में है. 

Powered by Blogger.