सतना पुलिस की अच्छी पहल : अकेले रहने वाले बुजुर्गों को घर तक पहुंचाएगी दवा, व्हाट्सएप नंबर 7587635847 पर भेज सकेंगे पर्चा

सतना। कोरोना महामारी के दौर में घर पर अकेले रहने वाले बुजुर्गों के लिए सतना पुलिस ने नेक पहल शुरू की है। बताया गया कि एसपी धर्मवीर​ सिंह के नेतृत्व में साइबर सेल द्वारा हेल्प डेस्क बनाई है। जहां सतना पुलिस हेल्प लाइन नंबर 7587635847 व्हाट्सएप में पर्चा मंगाएगी। इसके बाद भरहुत नगर ​मोड स्थित सत्या मेडिकल को पुलिस व्हाट्सएप फारवर्ड कर देगी।

वहां पर संबंधित दवा को निकालकर रख दिया जाएगा। फिर संबंधित थाना पुलिस से संपर्क कर अकेले रहने वाले बुजुर्गों को घर पर दवा देकर आएगी। हालांकि इस दौरान पुलिस मेडिकल स्टोर से बिल लेकर जाएगी और बिल में लिखा पैसा बुजुर्गों से लेकर मेडिकल स्टोर तक जमा करने जाएगी।

ये पुलिस वाले करेंगे हेल्प

हेल्प डेस्क में साइबर सेल प्रभारी अ​जीत सिंह के अलावा थाना कोलगवां से प्रधान आरक्षक विनोद मिश्रा, साइबर सेल के आरक्षक अजीत मिश्रा, थाना सिविल लाइन से विपिन शर्मा, थाना कोतवाली से शंकर दयाल त्रिपाठी को रखा गया है। एसपी के अनुसार हेल्प डेस्क का जिम्मा साइबर सेल प्रभारी को दिया गया है। उनके साथ शहर के थानों की पुलिस समन्वय बनाकर जरूरतमंद व्यक्तियों को दवा पहुंचाने और उनकी खैरियत लेने में मदद करेंगी।

पहले दिन तीन बुजुर्गों ने मांगी मदद

बता दें कि शहर में 11 मई से बुजुर्गों के लिए हेल्प योजना शुरु की गई है। जहां पर पहले दिन तीन बुजुर्गों ने साइबर सेल से संपर्क कर दवा की डिमांड की। इसके बाद संबंधित बुजुर्ग से व्हाट्सएप में पर्चा मंगाया गया। इसके बाद सबसे पहले पतेरी दूसरे नंबर पर धवारी और ​सिविल लाइन के तीसरे बुजुर्ग की पुलिस ने मदद की।

Powered by Blogger.