MP : रेलवे ने चलाई 2 स्पेशल ट्रेनें, वेटिंग से यात्रियों को मिलेगी राहत, दो हजार से ज्यादा वेटिंग टिकट होंगे क्लीयर

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें


जबलपुर। एक ओर रेलवे के पास ट्रेन चलाने के लिए यात्री नहीं हैं तो वहीं दूसरी ओर वह यात्रियों को लंबी वेटिंग से राहत देने के लिए हर स्थिति में ट्रेन चलाने में जुटा है। इस बीच अब रेलवे ने समर स्पेशल के नाम से यूपी—बिहार से महाराष्ट्र समेत अन्य प्रदेशों को अभी भी रेल यातायात से जोड़े रखा है।

रेलवे द्वारा जबलपुर से होते हुए उधना—दानापुर और उधना—छापरा के बीच स्पेशल ट्रेन चला रहा है। इन दोनों ट्रेनों को चलाकर वह इस रूट पर चल रही अन्य ट्रेनों की वेटिंग से यात्रियों को राहत देगा। उम्मीद है कि इन ट्रेनों से लगभग दो हजार से ज्यादा वेटिंग टिकट को क्लीयर करेगा।

ट्रेन रवाना होने से पहले कराए रिजर्वेशन: इन दिनों रेलवे द्वारा चलाई जा रहीं स्पेशल ट्रेनों के नियमों में भी बदलाव किए गया है। अभी तक प्रारंभित स्टेशन से ट्रेन रवाना होने के बाद बीच के रेलवे स्टेशन के यात्रियों के पास इनमें रिजर्वेशन कराने के लिए पर्याप्त समय होता था, लेकिन अभी जो ट्रेनें चलाई जा रही हैं, उसमें नए नियम के मुताबिक प्रारंभिक स्टेशन से रवाना होने के बाद बीच के स्टेशनों के यात्री उसमें रिजर्वेशन नहीं करा सकते। उन्हें प्रारंभिक स्टेशन से ट्रेन रवाना होने से पहले ही उसमें रिजर्वेशन कराना होगा।

यह ट्रेनें चलाई

— गाड़ी संख्या 09011/09012 उधना-दानापुर-उधना स्पेशल ट्रेन को उधना से दिनाँक 10 मई और दानापुर से 12 मई को एक ट्रिप के लिए चलेगी।

जबलपुर— उधना से चलने के बाद यह ट्रेन 11 मई को जबलपुर सुबह साढ़े नौ बजे पहुंचेगी। वहीं दानापुर से रवाना होने के बाद उसी रात ढ़ाई बजे यह ट्रेन जबलपुर आएगी।

— गाड़ी संख्या 09087/09088 उधना-छपरा-उधना स्पेशल ट्रेन की उधना से दिनाँक 14 मई और छपरा से 16 मई को एक ट्रिप के लिए चलेगी।

जबलपुर— उधना से छपरा के लिए रवाना होने के बाद यह ट्रेन रात 10:20 पर जबलपुर रेलवे स्टेशन आएगी। वही छपरा से उधना के लिए रवाना होने के बाद यह ट्रेन अगले दिन दोपहर 3 बजकर 40 मिनट पर जबलपुर आएगी।

Powered by Blogger.