MP : कोरोना की चैन टूटेगी, एक सप्ताह तक न खुद घर से निकलो न किसी को निकलने दो

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें


जबलपुर। एक सप्ताह सब घर में बंद हो जाओ, जो भी बचे हुए हो सब बन्द हो जाओ। अगर कोरोना से सच में लड़ना चाहते हो, तो घर से एक कदम भी बाहर मत निकलो। एक सप्ताह तक कुछ भी लेने मत जाओ। जो सामान बहुत ज्यादा जरूरी है वही मंगवाओ और उसको घर के ऐसे कोने में तीन दिन तक रखो जहां कोई नहीं जाए और उसके बाद ही इस्तेमाल करो। कुछ ऐसी ही बातों के साथ इंटरनेट मीडिया पर लोगों से एक सप्ताह तक घर से बिल्कुल भी बाहर न निकलने अपील की जा रही है। लोगों से कहा जा रहा है कि अगर सभी मतलब एक- एक व्यक्ति भी इस बात को समझ ले और घर से एक कदम भी बाहर न निकाले तो कोरोना की चैन को तोड़ा जा सकता है।

घर में रहो। एक सप्ताह तक न खुद बाहर निकलो न किसी और को निकालने दो। ढिलाई न करो, इस बात की गंभीरता को समझो, मत निकलो बाहर किसी भी कीमत पर। बस एक सप्ताह सब बन्द हो जाओ और सबसे यही करने को कहो। अपने आस- पड़ोस के लोगों रिश्तेदारों सबको यही कहो।

इन बातों के साथ एक मई से सात मई तक इंटरनेट मीडिया पर पूरी तरह से घर पर रहने का सप्ताह मनाया जा रहा है। अगर सभी मिलकर ऐसा कर पाए तो 10 मई से एक नई तस्वीर देखने मिलेगी।

अच्छी बात ये है जबलपुर शहर के लोग भी निरंतर इस संदेश को प्रसारित कर लोगों को जागरूक कर रहे हैं। विद्यार्थी राहुल शर्मा ने बताया कि उनके पास यब संदेश इंटरनेट मीडिया पर आया था। ऐसा कहा जा रहा है कि यह एक सप्ताह का आयोजन डॉक्टरों द्वारा शुरू किया गया है। मुझे इसकी जरूरत महसूस हुई तो मैंने अपने और ग्रुप में इसे भेज दिया। इसमें कहा गया है कि यदि घर के एक भी सदस्य घर से बाहर निकल गया सब व्यर्थ हो जाएगा। घर में बंद होकर बिताया एक सप्ताह आपके पूरे शहर को इस गंभीर समस्या से बाहर निकालेगा।

Powered by Blogger.