MP : कोरोना कर्फ्यू के चलते राजधानी के तीन प्राचीन मंदिरों में श्रद्धालुओं को ऑनलाइन करा रहे भगवान के दर्शन

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें


भोपाल। लॉकडाउन के चलते शहर के तमाम मंदिर बंद हैं। ऐसे में लोग मंदिरों में भगवनों के दर्शन नहीं कर पा रहे हैं। पिछले साल भी इन्‍हीं दिनों लॉकडाउन के चलते भक्त भगवान के दर्शन करने मंदिरों में नहीं जा पा रहे थे। ऐसे में राजधानी के प्रमुख तीन प्राचीन मंदिरों ने ऑनलाइन दर्शन सुविधा शुरू की थी। इस बार भी यह सुविधा शुरू कर दी है। इस सुविधा का लाभ भक्त कोरोना कर्फ्यू के दौरान भी ले रहे हैं। तीज-त्योहारों व व्रतोत्सवों के इस दौर में ऑनलाइन माध्यम पर भक्त अपने भगवान को देख पा रहे हैं।

तीन प्राचीन मंदिरों में कायस्थपुरा स्थित श्री बड़वाले महादेव मंदिर, सोमवारा स्थित मां भवानी मंदिर (कर्फ्यू वाली माता) और कालीघाट स्थित मां कालिका मंदिर शामिल हैं। तीनों मंदिरों की समितियों ने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर पेज बनाए हैं, जहां कोरोना कर्फ्यू के दौरान पांच हजार से भी अधिक निरंतर व्यूअर्स हो चुके हैं।

सभी आरतियां नियमित रूप से दिखाई जा रहीं

बड़वाले महादेव मंदिर समिति के प्रकाश मालवीय ने बताया कि ऑनलाइन माध्यमों पर तीनों मंदिरों के सुबह और शाम के लाइव दर्शन कराए जाते हैं। इसके अलावा सभी आरतियां भी दिखाई जाती हैं। प्रकाश ने बताया कि कोई भी पर्व या उत्सव के अवसर पर भी खास दर्शन दिखाए जाते हैं।

श्रृंगार के फोटो भी निरंतर अपलोड कर रहे

मंदिरों के पेज पर आगामी कार्यक्रमों की जानकारी भी अपलोड कर देते हैं, ताकि भक्तों को सहूलियत हो। इसके अलावा हमने कोरोना कर्फ्यू के दौरान सुबह और शाम के भगवान के श्रृंगार के फोटो भी अपलोड करना शुरू कर दिए हैं, जिन्हें भक्तों द्वारा पसंद किया जा रहा है।

Powered by Blogger.