REWA : शहर के दो ऑक्सीजन दुकानों में छापामार कार्यवाही, 117 सिलेंडर जप्त : ऑक्सीजन कारोबारियों में मची खलबली


ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। ऑक्सीजन सिलेंडर की जमाखोरी को लेकर प्रशासन की ताबड़तोड़ कार्यवाही विंध्या इंजीनियरिंग सहित, त्रिवेणी ऑक्सीजन कंपनी हुई सील सैकड़ों ऑक्सीजन सिलेंडर जब्त .

आपको बता दे की शहर के जयस्तंभ में संचालित विंध्य इंजीनियरिंग वर्कस एंव गुरूगोविंद काम्पलेक्स स्थित त्रिवेणी ऑक्सीजन दुकान में प्रशासन और पुलिस की टीम ने पहुंचकर कार्यवाही की है. 

               

117 सिलेंडर जब्त

शहर के दो ऑक्सीजन प्रतिष्ठनों से प्रशासन की टीम ने जांच के दौरान लगभग 117 ऑक्सीजन से भरे हुये सिलेंडर जब्त करके दो दुकानों को सील कर दिया है। इसके पूर्व सतना प्रशासन ने इस तरह की कार्रवाई करके ऑक्सीजन सिलेंडर पकड़े थे तो वही अब रीवा प्रशासन भी इस जांच कार्यवाही में जुट गया है। बता दे की उक्त ऑक्सीजन सिलिंडर के डंप करने की सूचना प्रशासन को मिली थी बता दे की ऑक्सीजन सिलिंडर के साथ 18 ह्यड्रोजन से भरे सिलिंडर पुलिस के हाथ लगे। 

बताया जा रहा है उक्त प्रतिष्ठान संचालक द्वारा शहर सहित जिले भर में संचालित गैस बिल्डिंग सिलिंडर दिया जा रहा था। आपको बता दे की जिला सहित देश में महामारी अधिनियम लागू है ऐसे में उक्त ऑक्सीजन सिलिंडर की जरूरत गैस बिल्डिंग दुकानों के बजाये अस्पताल में ज्यादा है। 

उक्त कार्यवाही में राजस्व टीम की ओर से हुज़ूर SDM शैलेन्द्र सिंह पुलिस टीम की ओर से एडिशनल SP विजय डाबर सहित अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहें  .
Powered by Blogger.