MP : दो जून की रोटी के लिए आज से शहर स-शर्त शुरू : निगरानी में रहेगा शहर, इन बातों क रखें ध्यान

दो जून की रोटी के लिए आज से भोपाल में दोबारा से सामान्य गतिविधियां आज से शुरू हो रही हैं। लोगों को सुरक्षा और नियमों के दायरे में रखने के लिए जहां 2 हजार जवान तैनात किए गए हैं, वहीं नगर निगम, जिला प्रशासन और पुलिस की 118 टीमों को भी फील्ड पर उतारा गया है। यह टीम लोगों और दुकान पर नजरें रखेंगी। नियमों का पालन नहीं करते पाए जाने पर उसके खिलाफ ऑन स्पॉट कार्रवाई की जाएगी। लोग यह भी ध्यान रखें की एक जगह 6 से ज्यादा लोग जमा नहीं हो सकते हैं।

यह रखें ध्यान

घर से निकलने के बाद शासन के नियमों का पालन करें।

दो गज की दूरी रखें और मास्क जरूर लगाएं।

पुलिस या शासकीय कर्मचारी अधिकारी के पूछताछ करने पर वाहन रोके और अपना आई कार्ड जरूर दिखाएं।

कलेक्टर गाइड लाइन के अनुसार ही अपनी दुकान खोलें।

एक जगह पर 6 लोग से ज्यादा लोग जमा न हों।

नियमों का पालन नहीं करने पर जुर्माना देना होगा।

थोक किराना बाजार में इनकी इंट्री पर रोक रहेगी

भोपाल किराना व्यापारी महासंघ के महासचिव अनुपम अग्रवाल ने बताया कि भोपाल के इस थोक किराना बाजार में दाल, चावल, शक्कर, तेल, आटा, मैदा, ड्राई फ्रूट, पूजन सामग्री और कई आवश्यक किराना वस्तुओं का थोक व्यापार होता है। भोपाल के अलावा आसपास के 150 किलोमीटर दूरी के व्यापारी भी इसी बाजार से सामग्री की खरीदी के लिए आते हैं। इससे करीब 25 हजार किराने दुकानें संचालित होती हैं। यहां पर भीड़ से संक्रमण रोकने के लिए थोक किराना बाजार जनकपुरी, जुमेराती, हनुमानगंज में और सख्ती के साथ नो मास्क नो एंट्री का नियम लागू किया गया हे।

कपड़ा व्यापारी विरोध में आए

भोपाल कपड़ा व्यापारी संघ ने कपड़ा दुकानों को अनलॉक नहीं करने पर विरोध जताया है। संघ के अध्यक्ष श्याम बाबू अग्रवाल ने कहा कि पिछले लगभग 50 दिन से कपड़ा व्यापार बंद होने से व्यापारियों की आर्थिक स्तिथि गंभीर अवस्था में पहुंच गई है। स्टाफ की सैलरी, दुकान किराया और बैंक लोन किश्त, बिजली बिल व अन्य खर्चे जारी है। व्यापारी वर्ग को सरकार से उम्मीद थी कि कपड़ा व्यापारी को अनलॉक में छूट मिलेगी, क्योंकि शादियों का सीजन काफी कम समय का बचा है। दुकानों में माल भी काफी भरा हुआ है, जिनके घरों में शादियां है वह ग्राहक भी परेशान रहेगा।

Powered by Blogger.