DAVV : 115 सेंटरों पर जमा हो रहीं BA फाइनल की कॉपियां, मास्क नहीं लगाया तो नहीं जमा होगी आंसरशीट

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी (DAVV) की पहली ओपन बुक एग्जाम बीए फाइनल की कॉपियां जमा करने का शनिवार को अंतिम दिन है। शहर में 115 कॉलेजों (कलेक्शन सेंटर) पर ये कॉपियां जमा होंगी। संभाग में कुल 238 कलेक्शन सेंटर बनाए हैं। इनमें खंडवा, खरगोन, आलीराजपुर, झाबुआ शामिल हैं। ज्यादातर छात्र अपने ही कॉलेज में कॉपियां जमा करेंगे। अगर वे शहर या संभाग में नहीं हैं तो अन्य जिले में शनिवार शाम 5 बजे तक कॉपियां यूनिवर्सिटी मूल्यांकन केंद्र या कॉलेज को स्पीड पोस्ट कर सकते हैं

छात्र मास्क लगाकर नहीं आए तो उसकी कॉपी जमा नहीं होगी

यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कॉलेजों से स्पष्ट कहा है कि अगर कोई छात्र मास्क पहनकर नहीं आए तो उसकी कॉपी जमा नहीं की जाए। यही नहीं, सोशल डिस्टेंसिंग टूटने पर प्राचार्य जिम्मेदार होंगे। इसके अलावा कॉलेज को ही सैनिटाइजर की व्यवस्था करना होगी। जिन प्रोफेसरों को वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं वही ड्यूटी दे सकते हैं। परीक्षा नियंत्रक डॉ. अशेष तिवारी के अनुसार गाइडलाइन कॉलेजों को भेजी जा चुकी है। इसे सभी को मानना होगा।

जिसे वैक्सीन लग चुकी हो उसी प्रोफेसर की ड्यूटी

एक अहम निर्णय यह भी हुआ कि कॉलेजों में कॉपी जमा करने की ड्यूटी उसी प्रोफेसर या फैकल्टी की लगाई जाएगी, जिसे वैक्सीन का कम से कम एक डोज लग चुका हो। यह जिम्मेदारी कॉलेज प्राचार्यों की रहेगी।                

Powered by Blogger.