REWA : पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने लखौरीबाग और निपानिया में रेलवे पुल के नीचे जलभराव न होने पर अधिकारियों को दिए निर्देश

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा। पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ल ने लखौरीबाग और निपनिया पुल के रेलवे पुल का निरीक्षण किया, जहां रेलवे पुल के नीचे जलभराव पर उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि पुल के नीचे पानी भराव किसी भी हालत में न हो पानी निकासी के समुचित उपाय किए जाएं साथ ही पुल के नीचे के मार्ग को दुर्स्स्त किया जाए। जिससे आवागमन भी सुगम हो तथा वर्षा काल में जलभराव की स्थिति निर्मित न होने पाए। उन्होंने कहा कि इन दोनों पुलों के नीचे से उद्योग विहार तथा दोही-चोरहटा का मार्ग आवागमन के लिए उपयोगी है अतः इन दोनों पुल के नीचे सड़क दुर्स्स्त करते हुए जल निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं।

हाइजीन एवं कोविड से बचाव में बेवीनार आयोजित

शासकीय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय रीवा में ज्ञान गंगा के तहत मेंनस्टूअल हाइजीन एंव कोविड से बचाव विषय पर बेवीनार का आयोजन गूगल मीट से किया गया। बेबीनार के मुख्य अतिथि कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी रहे।

डॉ. एच. पी. सिंह ने डॉ. प्रीति गलगली (बंगलौर) का परिचय दिया। किशोरियों में होने वाले शारीरिक, मनोवैज्ञानिक एंव हार्मोन्स परिवर्तनों के बारें में पीपीटी के माध्यम से विस्तार से जानकारी दी। उन्होने बताया कि मेंनस्टूअल हाईजीन क्यों आवश्यक है, माहवारी के समय होने वाली समस्या एंव निराकरण संबंधी जानकारी दी । छात्राओं द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब दिया एंव भ्रांतियों को दूर किया। डॉ. ज्योति सिंह ने कोविड से बचाव में वैक्सीनेशन के महत्व पर प्रकाश डाला । कार्यक्रम का संचालन महाविद्यालय के ज्ञान गंगा की संयोजक डॉ. अर्चना गुप्ता द्रारा किया गया । इस क्रार्यक्रम में ज्ञान गंगा के सदस्य एंव महाविद्यालय के प्राध्यापक उपस्थित रहे।छात्राओं की उपस्तिथि सराहनीय रही।कार्यक्रम के पूर्व प्राचार्य डॉ. नीता सिंह ने अतिथियों का स्वागत और अभिनन्दन किया ।

Powered by Blogger.