REWA : एक्शन में आये कलेक्टर इलैयाराजा : दो दर्जन से अधिक शिकायतों का मौके पर ही किया निराकरण, तहसीलदार को लगाई फटकार तो रीडर पर ठोंका जुर्माना

रीवा. अनलॉक के बाद सोमवार को कलेक्टर इलैयाराजा टी कार्यालय में फरियादियों की शिकायतें सुनी। दो दर्जन से अधिक शिकायतें पहुंची। जिसमें आधा दर्जन आवेदनों का मौके पर ही निराकरण किए। इस दौरान नामांतरण की शिकायत पर कलेक्टर फरियादी को लेकर हुजूर तहसील पहुंचे गए। तहसील कार्यालय में कलेक्टर को फरियादी के साथ देख वहां अफरा-तफरी मच गई। कलेक्टर ने रेकार्ड चेक कराए और तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर ने तहसीलदार को भी फटकार लगाई।

रीडर पर लगाया जुर्माना

इस दौरान वहां पर मौजूद तहसीलदार रीडर के मास्क नहीं लगाने पर जुर्माना लगाए। इसके अलावा कलेक्टर ने यहां पर लोक सेवा केन्द्र पर ऑनलाइन आवेदनों के निराकरण का काम देख बाबू को कलेक्टर कार्यालय वापस भेजने का निर्देश दिए। कलेक्टर ने तहसील कार्यालय में लंबित कार्यों को लेकर नकेल कसी है। सुनवाई के दौरान लक्ष्मी चौधरी के आवेदन पर दो बेटियों की फीस माफ करने के लिए सेंट्रल एकेडमी के प्रिंसिपल को पत्र लिखा है।

कलेक्टर ने महिला समेत दो कैंसर पीडि़तों की आर्थिक मदद

नईगढ़ी तहसील के हिनौती गांव निवासी विभसनिया साकेत ने कलेक्टर को आवेदन देकर बताया कि पति बिंद्रा प्रसाद की मौत हो गई है। बेटा मानसिक रूप से पीडि़त है। कलेक्टर ने महिला को पांच हजार रुपए की आर्थिक मदद के लिए रेडक्रॉस को निर्देश दिए। और बेटे को व महिला को पेंशन स्वीकृत के लिए जेडी पंचायत को आवेदन भेजा है। इस दौरान दो कैंसर पीडि़तों को इलाज कराने बाहर जाने के लिए दो-दो हजार रुपए किराया के लिए आर्थिक सहयोग किया है।

Powered by Blogger.