FaceTime App को लेकर बड़ी घोषणा : अब एंड्रॉयड यूजर्स भी इस्तेमाल कर पाएंगे Apple का ये पॉपुलर वीडियो कॉलिंग ऐप

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें



Apple के WWDC 2021 की शुरुआत सोमवार 7  जून को हुई. इस दौरान ऐपल ने FaceTime ऐप के लिए एक बड़ी घोषणा की. एक बड़ा ऐप है जो अब तक iOS के लिए एक्सक्लूसिव था. लेकिन, अब कंपनी इसे एंड्रॉयड और वेब के जरिए Windows के लिए ला रही है. इसका ये भी मतलब है कि FaceTime अब Zoom, Teams और Google Meet जैसे दूसरे ऐप्स से मुकाबला भी करेगा.

WWDC कॉन्फ्रेंस के दौरान कंपनी ने कंफर्म किया कि iOS यूजर्स नॉन-ऐपल डिवाइस यूजर्स के साथ FaceTime मीटिंग का लिंक शेयर कर पाएंगे. ये काफी बड़ा बदलाव होगा. क्योंकि, शुरुआत से लेकर अब तक ये पॉपुलर वीडियो कॉलिंग ऐप केवल iOS और Mac तक ही सीमित था.

साथ ही ऐपल ने FaceTime पर शेड्यूल कॉल ऑप्शन जैसे कई नए फीचर्स को भी ऐड किया है.  इससे ये Zoom से मुकाबला करेगा. इसके जरिए iOS 15 यूजर्स को अलाउ करेगा कि वो फेसटाइम वीडियो या ऑडियो कॉल दोस्तों के साथ शेड्यूल कर सकें. चाहे वो किसी भी डिवाइस पर हों.

FaceTime के लिए अनाउंस किए गए दूसरे ऐप की बात करें तो यहां अब नया शेयर-प्ले भी मिलेगा. इसके जरिए यूजर्स फ्रेंड्स के साथ सिंक होकर मूवी देख पाएंगे, गाने सुन पाएंगे या कोई गेमप्ले देख पाएंगे.

कीनोट के दौरान ऐपल ने शोकेस किया कि फेसटाइम कॉल के दौरान यूजर्स स्क्रीन पर सॉन्ग, वीडियो या और भी दूसरी चीज चला सकते हैं और कॉल में रहते हुए ही दूसरे फ्रेंड्स भी सेम कंटेंट को देख पाएंगे. ये फीचर दूसरे मेंबर्स को शो करने के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर का इस्तेमाल करेगा.

हम उम्मीद कर सकते हैं कि सभी नए फेसटाइम फीचर्स iOS 15 के साथ उपलब्ध होंगे. इसका रोलआउट सितंबर से किया जा सकता है.

Powered by Blogger.