REWA : काबू में हो रहा कोरोना : रीवा जिले से 1407 सैंपल में सिर्फ 9 पॉजिटिव केस मिले, एक्टिव केस बचे 78

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा। अप्रैल- मई में जानलेवा हो चुके कोरोना वायरस के संक्रमण ने ​इन दिनों रीवा जिले से दूरी बना ली है। मंगलवार को जहां 1407 सैंपल में 9 पॉजिटिव केस मिले है। जबकि 1 जून को 14, 2 जून को 13, 3 जून को 11, 4 जून को 9, 5 जून को 8, 6 जून को 7 और 7 जून को 7, 8 जून को 9 नए पॉजिटिव आएं है। इस दौरान आठ दिन के अंदर अब तक 78 संक्रमित आ चुके है।

अब जिला प्रशासन का मानना है जिन विभागों के अधिकारी-कर्मचारी लगातार डयूटी में व्यस्त है। इस कारण खुद कोरोना टेस्ट नहीं करा पाए। ऐसे कर्मचारियों का चयन कर विभाग वार ​सैंपलिंग की कार्रवाई की जा रही है। इसी के मददेनजर सोमवार की दोपहर सिविल लाइन थाना में समस्त पुलिस कर्मियों का कोविड टेस्ट करवाया गया। सिविल लाइन थाना प्रभारी निरीक्षक ओंकार तिवारी ने बताया कि कोविड टेस्ट उन्हीं लोगों का करवाया गया है। जो खुद अभी तक कोरोना डयूटी में लगे हुए थे। यहां पर दोपहर में लिए गए सभी सैंपल निगेटिव आए है।

सीएमएचओ डॉ. एमएल गुप्ता ने बताया कि 8 जून को आरटी-पीसीआर के 649 सैंपल में 7 संक्रमित मरीज मिले। वहीं रैपिड एंटीजन के 758 जांच में 2 पॉजिटिव आए हैं। कुल 1407 सैंपल में 9 पॉजिटिव आए हैं। अभी तक 16390 कुल पॉजिटिव केस आ चुके हैं। जहां स्वस्थ्य होकर घर जाने वालों की संख्या 16176 है। हालांकि सरकारी रिकॉर्ड में अभी तक 133 मौतें ही हुई हैं। वहीं मृत्यु का नया प्रकरण एक आया है। हेल्थ बुलेटिन में रीवा अर्बन में एक मरीज तो ग्रामीण क्षेत्र में 6 केस आए है। इस दौरान गंगेव, गोविंदगढ़, नईगढ़ी-3, जवा- 1, त्योंथर और सिरमौर में कोई केस नहीं मिला। जबकि गंगेव में 1, रायपुर कर्चुलियान में 1, मऊगंज में 1, हनुमना में 1 मरीज मिले है।

जून माह में मिले केस

1 जून 14

2 जून 13

3 जून 11

4 जून 9

5 जून 8

6 जून 7

7 जून 7

8 जून 9

कुल 78

(स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोरोना बुलटेन के अनुसार)

केन्द्रीय जेल में 420 बंदियों को लगी वैक्सीन

केन्द्रीय जेल रीवा में विशेष शिविर आयोजित कर बंदियों को कोरोना वैक्सीन के टीके लगाये गये। शिविर में 420 बंदियों को कोरोना वैक्सीन की प्रथम डोज लगाई गई। शिविर का आयोजन मध्यप्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा किया गया। जिला एवं सत्र न्यायाधीश अरूण कुमार सिंह के मार्गदर्शन और सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण विपिन कुमार लवानिया के नेतृत्व में बंदियों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई।

तृतीय चरण का आयोजन

जिला विधिक सहायता अधिकारी अभय कुमार मिश्रा ने बताया कि केंद्रीय जेल में तृतीय चरण का आयोजन किया गया। यहां जिला अस्पताल बिछिया की टीम द्वारा बंदियों का टीकाकरण किया गया। विशेष शिविर में बंदियों का स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया। शिविर में 420 जेल बंदियों को कोरोना की प्रथम डोज का टीका लगा। इसके पूर्व भी शिविर लगाकर 272 बंदियों को प्रथम और 207 बंदियों को कोरोना वैक्सीन की द्वितीय डोज लगाई जा चुकी है। इस तरह से अब तक 692 बंदियों को वैक्सीन की प्रथम व 207 बंदियों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगायी जा चुकी है। वैक्सीनेशन के दौरान जेल उप अधीक्षक रविशंकर सिंह, सहायक अधीक्षक यशवंत शिल्पकार, वरिष्ठ कल्याण अधिकारी डीके सारस, बिछिया अस्पताल के देवेन्द्र शर्मा उपस्थित रहे।

Powered by Blogger.