सौम्या टंडन पर फेक ID बनवाकर वैक्सीन लगवाने का आरोप, जांच कमेटी ने FIR दर्ज करने की सिफारिश की : अब तक 21 फर्जी ID कार्ड के बारे में जानकारी

 

सौम्या टंडन पर फेक ID बनवाकर वैक्सीन लगवाने का आरोप, जांच कमेटी ने FIR दर्ज करने की सिफारिश की : अब तक 21 फर्जी ID कार्ड के बारे में जानकारी

अभिनेत्री मीरा चोपड़ा के बाद वैक्सीन के लिए फेक ID बनाने का आरोप ‘भाभी जी घर पर हैं’ सीरियल में अनीता भाभी का किरदार निभाने वाली सौम्या टंडन पर भी लगा है। ठाणे नगर निगम द्वारा ID कार्ड की जांच के दौरान इस बात का खुलासा हुआ है। आरोप है कि एक्ट्रेस ने एक स्वास्थ्यकर्मी का ID कार्ड बनवाकर अपना टीकाकरण करवाया था। ठाणे नगर निगम से मिली जानकारी के अनुसार, अब तक 21 फर्जी ID कार्ड के बारे में जानकारी मिली है, जिनका इस्तेमाल कर नियम के खिलाफ वैक्सीनेशन करवाया गया था।

बता दें कि वैक्सीन की कमी के संकट के देखते हुए फिलहाल 18 से 44 साल की उम्र के व्यक्तियों के लिए वैक्सीनेशन के प्रोग्राम को स्थगित किया गया है। ताकि वैक्सीन के जितने भी डोज उपलब्ध हैं उन्हें 45 साल से अधिक उम्र के व्यक्तियों को देने के लिए इस्तेमाल में लाया जा सके।

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

वैक्सीनेशन के दौरान धांधली का पता लगने के बाद ठाणे नगर निगम ने डॉ विश्वास केलकर की अध्यक्षता में एक जांच कमेटी गठित की थी। यह कमेटी वैक्सीन लगवाने वाले सरकारी लोगों के ID कार्ड की जांच कर रही थी। इसी दौरान पहले एक्ट्रेस मीरा चोपड़ा और अब सौम्या टंडन की फेक ID का खुलासा हुआ। जांच में यह भी सामने आया आया है कि इन दोनों के अलावा 45 साल से कम उम्र के 21 लोगों का भी फेक ढंग से वैक्सीनेशन हुआ है। ये सभी भी किसी न किसी बॉलीवुड स्टार से जुड़े हुए हैं।

गंभीर धाराओं में केस दर्ज करवाने की सिफारिश

मामले की जानकारी मिलने के बाद इन सभी पर क्रिमिनल केस दर्ज किया जा रहा है। डॉ विश्वनाथ केलकर कमेटी ने सभी पर आईपीसी की धारा 34, 107, 110, 120 B, 405, 408, 409, 415 416 420 और 463 के तहत केस दर्ज करने की सिफारिश की है। माना जा रहा है कि ठाणे नगर निगम जल्द इनके खिलाफ केस दर्ज करवा सकता है।

मीरा चोपड़ा ने करवाया फर्जी आईडी से वैक्सीनेशन

सौम्या टंडन से पहले ठाणे महापालिका के पार्किंग प्लाजा के कोविड सेंटर में सुपरवाइजर के रूप में काम करने की फर्जी जानकारी देते हुए एक्ट्रेस मीरा चोपड़ा ने भी बोगस ID दिखाकर वैक्सीन ली थी। उन्होंने इसकी जानकारी खुद अपने ट्विटर और इंस्टाग्राम एकाउंट में शेयर की थी। जब इस पर उनकी काफी आलोचनाएं हुईं थीं तो उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया था।

कौन हैं अभिनेत्री सौम्या टंडन?

अभिनेत्री सौम्या टंडन ने ‘ऐसा देस है मेरा’ टीवी सीरियल से अभिनय के क्षेत्र में कदम रखा। ‘जब वी मेट’ फिल्म में भी वे रूप की भूमिका में दिखाई दे चुकी हैं। इसके बाद वे ‘कॉमेडी सर्कस’, ‘डांस इंडिया डांस’ जैसे कार्यक्रमों में एंकर के रूप में नजर आईं थी। लेकिन वे सबसे ज्यादा लोकप्रिय ‘भाभी जी घर पर हैं’ सीरियल से हुईं। इसमें वे अनीता भाभी का किरदार निभा रहे थीं। हालांकि, अब उन्होंने इस सीरियल को छोड़ दिया है।

10 साल की डेटिंग के बाद 2016 में सौम्या ने ब्वॉयफ्रेंड के साथ शादी की थी। 2019 में इन्होंने एक बेटे को जन्म दिया। सौम्या के बारे में कहा जाता है कि वे अक्षय कुमार के फिटनेस मंत्र से काफी प्रभावित हैं।

Related Topics

Latest News