REWA : पुलिस अधीक्षक ने कंट्रोल रुम में ली जिलेभर के थाना प्रभारियों व SDOP की बैठक, पेडिंग अपराध व शिकायतों का निराकरण करने दिए निर्देश

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा। लॉक डाउन के कारण बढ़े पेडिंग अपराध व शिकायतों का निराकरण करने के लिए पुलिस विभाग जुट गया है। रविवार को पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने जिले भर के थाना प्रभारियों व एसडीओपी की बैठक ली है। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवकुमार वर्मा व एएसपी मऊगंज विजय डाबर उपस्थित रहे।

लंबित अपराधों की हुई समीक्षा

बैठक में एसपी ने थाना प्रभारी लंबित मामलों, शिकायतों, मर्ग की जानकारी ली। लॉक डाउन के कारण दो माह तक पुलिस चौराहों में ड्यूटी करती रही और मामलों की विवेचना नहीं हुई जिससे सामान्य दिनों की अपेक्षा पेडिंग मामले करीब तीस से चालीस फीसदी तक बढ़ गए है। इसको देखते हुए एसपी ने सभी थाना प्रभारियों को विवेचकों के पास लंबित मामलों का निराकरण करने के निर्देश दिये है। इसके साथ ही सम्पत्ति संबंधी अपराधों को अंजाम देने वाले बदमाशों की निगरानी व उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को बोला है। उन्होंने कहा कि पेडिंग मामलों की संख्या बढऩा चिंता का विषय है।

लापरवाही पर होगी कार्रवाई

थाना प्रभारी व्यक्तिगत रूप से विवेचकों से बात करें और मामलों के निराकरण में जो भी दिक्कतें आ रही है उनको दूर करें। कोई भी मामला अनावश्यक रूप से लंबित न रहे। उन्होंने कहा कि सभी थानों में आने वाली सीएम हेल्पलइन की शिकायतों का भी शीघ्रता से निराकरण करें। वर्तमान में जिले की ग्रेडिंग खराब हुई जिसे जल्द सुधारना है। 2020 तक के जितने भी मर्ग अभी पेडिंग है उनका शीघ्र निराकरण करें। प्रत्येक थाने के पेडिंग अपराधों की समीक्षा की जायेगी। यदि किसी भी थाने में अनावश्यक मामले लंबित मिले तो संबंधित विवेचक के साथ थाना प्रभारी पर भी कार्रवाई की जायेगी।

महिला संबंधी अपराधों पर जताई चिंता

एसपी ने महिला संबंधी अपराधों पर चिंता जताई है। उन्होंने शाहपुर की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि इस तरह का कृत्य किसी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जायेगा और महिला संबंधी अपराधों में थाना प्रभारी सतर्कता बरतें। जो भी महिलाओं के साथ अपराध होते हुए उनकी संवेदनशीलता के साथ जांच करें और आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करें। किसी कीमत पर महिला की मर्यादा पुलिस की वजह से भंग नहीं होनी चाहिए।

Powered by Blogger.