तीसरी लहर से बचाव : 1 से 3 जुलाई के बीच चलेगा 'वैक्सीनेशन महाअभियान

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए टीकाकरण सबसे जरूरी है। इसलिए 1 से 3 जुलाई के बीच प्रदेश में इसका महाअभियान चलेगा। इसमें सीएम स्वयं सड़क पर उतरकर लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रभारी मंत्री, प्रभारी अधिकारी, सांसद, विधायक और समाजसेवी भी लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक करें।

42 लाख के भूमि अधिग्रहण राशि घोटाले का मामला : तत्कालीन महिला SDM समेत 9 लोगो ने फर्जी खाता खोलकर निकाली राशि : 5 लोगों पर केस दर्ज कर किया राउंडअप

कोरोना की समीक्षा के दौरान सीएम ने कहा, मध्यप्रदेश में संक्रमण न्यूनतम स्तर पर आ रहा है। देश के 28 राज्यों में संक्रमण की दृष्टि से मध्यप्रदेश अब 27वें स्थान पर है। प्रदेश में संक्रमण दर 0.3% पर आ गई है। बैठक में बताया कि अब प्रदेश में कोरोना के 3610 एक्टिव केस हैं। बीते 24 घंटे में 528 मरीज स्वस्थ हुए। 224 नए मरीज मिले। अब साप्ताहिक संक्रमण दर 0.4% है। प्रदेश में सिर्फ भोपाल में 1 फीसदी से ज्यादा यानी 1.4 संक्रमण दर है। 15 जिलों में कोरोना का कोई भी नया प्रकरण नहीं आया है। 27 मौतें दर्ज की गईं।

राजधानी अनलॉक होते ही बदमाशो के हौसले बुलंद : बाइक सवार बदमाशों ने 30 मिनट में दो चेन स्नैचिंग की वारदात को दिया अंजाम, 20 हजार का इनाम घोषित

पूरे जिले से लें सैंपल

शिवराज ने निर्देश दिए कि कोरोना की टेस्टिंग के लिए सैम्पल हर जिले के ग्रामीण एवं नगरीय सभी क्षेत्रों से लिए जाने चाहिए। इसके साथ ही सार्वजनिक स्थलों, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, बाजार, कॉलोनियों से भी सैंपल लिए जाने चाहिए। भोपाल में सैंपल लेने के लिए 100 दल कार्य कर रहे हैं।

Powered by Blogger.