REWA : शराब तस्करी करते पकड़े गए युवक ने पुलिस वाहन से लगाई छलांग, गंभीर रूप से घायल : अस्पताल मेंं भर्ती

रीवा। शराब तस्करी करते पकड़े गए युवक ने पुलिस की चलती गाड़ी से भागने के चक्कर छलांग लगा दी। घटना में वह गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। मामला नईगढ़ी थाने के रामपुर चौकी है।

शराब लेकर लौट रहे थे युवक

राजेश साकेत निवासी बहेरा व छोटलाल साकेत मंगलवार को भीर गांव निवासी श्यामलाल साकेत के पास महुआ की शराब खरीदने आए थे। उनके घर में वैवाहिक कार्यक्रम था जिसके लिए उन्होंने आरोपी से पन्द्रह लीटर शराब खरीदी और उसे घर लेकर जा रहे थे। उसी दौरान रामपुर चौकी प्रभारी कमल बरकड़े को सूचना मिल गई जिन्होंने दोनों युवकों को पकड़कर उनके पास से पन्द्रह लीटर शराब जब्त की। दोनों को साथ में लेकर वे शराब बेंचने वाले श्यामलाल साकेत के घर पहुंचे लेकिन वह नहीं मिला। फलस्वरूप दोनों युवकों को पीछेे बैठाकर वे जीप से थाने ला रहे थे। उसी दौरान रास्ते में अचानक गाड़ी की रफ्तार धीमी हुई तो पीछे बैठा एक आरोपी भागने के चक्कर में गेट खोलकर कूद गया। गिरने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

घायल को लाया गया अस्पताल

घटना देखकर पुलिसकर्मियों के हांथ पैर फूल गए। युवक को काफी चोटे आई है जिस पर उसे इलाज के लिए नईगढ़ी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया जहां उसकी हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे संजय गांधी अस्पताल लाया गया। उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। दोनों युवक वैवाहिक आयोजन के लिए शराब खरीदकर ले जा रहे थे। पुलिस ने दोनों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया।

चौकी प्रभारी की लापरवाही आई सामने, कार्रवाई के लिए एसपी को दिया प्रतिवेदन

इस पूरे मामले में चौकी प्रभारी कमल बरकड़े की लापरवाही सामने आई है जो लापरवाहीपूर्वक दोनों आरोपियों को थाने लेकर आ रहे थे। मामला संज्ञान में आते ही एएसपी मऊगंज विजय डाबर ने पूरे मामले की जानकारी ली और चौकी प्रभारी की लापरवाही सामने आने पर दण्डानात्मक कार्रवाई के लिए एसपी को प्रतिवेदन सौंपा है।

थाने पहुंचकर एएसपी ने दर्ज किये बयान

इस घटना के बाद एएसपी विजय डाबर ने नईगढ़ी थाने पहुंचकर पूरे मामले की जांच की। उन्होंने दूसरे आरोपी छोटेलाल साकेत के भी बयान दर्ज किये है जिसमें उससे घटनाक्रम की जानकारी ली गई है। एएसपी द्वारा इस मामले की जांच की जा रही है। जांच में लापरवाही सामने आने पर पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है।

भेजा गया जांच प्रतिवेदन

दोनों युवक शराब लेकर जा रहे थे जिनको पकड़ा गया है। एक आरोपी को पुलिस वाहन से थाने ला रही थी जो गाड़ी से कूद गया। उसे इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया गया है। पूरे मामले में चौकी प्रभारी की प्रथम दृष्ट्यिा लापरवाही सामने आई है जिस पर दण्डानात्मक कार्रवाई हेतु प्रतिवेदन पुलिस अधीक्षक कार्यालय भेजा गया है।

विजय डाबर, एएसपी मऊगंज

Powered by Blogger.