REWA : रहवासियों ने लगाई गुहार : हल्की बारिश ने नगर निगम के सफाई व्यवस्था की खोली पोल कई सड़कों तथा घरों में घुस रहा पानी

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

 

रीवा। पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ल विधायक रीवा शहर के विकास के लिए तमाम तरह से प्रयासरत हैं और फ्लाईओवर, रिंग रोड, नए-नए मॉल निर्माण करवा रहे हैं या बात बिल्कुल सत्य है। इसके पीछे उनका मात्र एक ही उद्देश्य है रीवा को बहुत जल्दी महानगर की श्रेणी में जोड़ा जाए। लेकिन महज एक हल्की बरसात में जब सड़कें लबालब हो जाती हैं और वह पानी घरों में घुसने लगता है तो हां नगर निगम के सफाई व्यवस्था की पोल खुलने लगती  है।

नगर निगम के वार्ड दो एवं तीन की कई नालियां चोक है पानी निकासी की उचित व्यवस्था ना होने से सड़कों एवं घरों में पानी घुस रहा है। सुबह से लोग फावड़ा लेकर पानी निकासी में जुटे हैं लेकिन कोई अपने घर के सामने फावड़ा चलवाने को तैयार नहीं है।  जिला प्रशासन से आग्रह है कि मौका मुआयना कर यदि कहीं भी अवैध बेजा कब्जा पाया जा रहा है तो उसे तत्काल निदान करते हुए पानी निकासी की उचित व्यवस्था करें क्योंकि अभी तो शुरुआत है अभी पूरा बाढ़ का समय बाकी है। 

विन्ध्य विहार कॉलोनी की सड़कों में जगह जगह भरा पानी 

तो वहीं दूसरी ओर विन्ध्य विहार कॉलोनी में इकलौते तालाब के किनारे हाउसिंग बोर्ड का मकान लेकर रहने वालों की नींद भी हराम हो रही है क्योंकि इस तालाब से का पानी ओवरफ्लो होकर के कॉलोनी वासियों के घर में घुसता है कई बार प्रशासन का ध्यान आकृष्ट किया गया लेकिन कहीं से भी मेड काटकर पानी निकासी की व्यवस्था नहीं बनाई गई।   

कॉलोनी वासियों ने ध्यान आकृष्ट कर भरोसा जताया है कि जिले के विकास के लिए तत्पर माननीय विधायक राजेंद्र शुक्ल एवं जिला कलेक्टर रीवा इलैयाराजा टी आवश्यक रूप से ठोस कदम उठाएंगे और पानी निकासी की व्यवस्था के लिए कोई ना कोई ठोस कदम  अवश्य उठाएंगे। क्योंकि वह  दिन दूर नहीं यदि इसी तरह से बरसात होती रहेगी तो तालाब के ओवरफ्लो का पानी कॉलोनी वासियों के घर में घुसेगा।



वार्ड क्रमांक 43 राघव रामनगर के रहवासी परेशान 

वार्ड क्रमांक 43 राघव रामनगर में राजेश तिवारी के मकान के सामने से निकलने वाली सड़क में लबालब पानी भरा हुआ है यहां निवासियों ने नाली पर पूरी तरह से कब्जा जमा कर अपने पिलर खड़े कर लिए है परिणाम यह है कि नाली से निकलने वाला पानी अब सड़क से निकल रहा है।

         


पीड़ित राजेंद्र कुशवाहा नर्मदा नगर चिरहुला 

निगम के कमिश्नर से लेकर निगम के कर्मचारी तक की घोर लापरवाही आई सामने

वीडियो में आप देख सकते हैं किस तरह नर्मदा नगर एवं राघव रामनगर के रहवासियों को  बारिश से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मोहल्ले भर के बच्चों व महिलाओं का रोड से निकलना किस तरह दुर्बर है आपको बता दें कि पूर्व में इसकी लिखित शिकायत निगम कमिश्नर मृणाल मीणा को दी गई थी एवं दूरभाष पर संपर्क करके आश्वासन जताया गया था आपकी शिकायत को सबसे ऊपर ली जा रही है और जल्द से जल्द आपकी समस्याओं का निराकरण निगम द्वारा कराया जाएगा वहीं ना तो अभी तक किसी प्रकार की कोई कार्यवाही हुई है ना ही किसी प्रकार का कोई ध्यान दिया जा रहा है विधानसभा अध्यक्ष महोदय से लेकर निगम कर्मचारी रीवा कलेक्टर रीवा कमिश्नर सभी जगह लिखित आवेदन दिए गए हैं जिस पर अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है।

Powered by Blogger.