REWA : नेशनल लोक अदालत आज, 44 खण्डपीठों में होगी प्रकरणों की सुनवाई


रीवा। राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में रीवा में नेशनल लोक अदालत का आयोजन 10 जुलाई को जिला न्यायालय परिसर तथा तहसील न्यायालयों में किया जा रहा है। इसमें आपसी सुलह से प्रकरणों का निराकरण किया जायेगा। नेशनल लोक अदालत में बिजली विभाग, श्रम, बीमा, बैंकों से संबंधित मामले, दुर्घटना बीमा सहित विभिन्न प्रकरणों का निराकरण किया जायेगा। प्रकरणों की सुनवाई के लिए जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री अरूण कुमार सिंह ने 44 खण्डपीठों का गठन किया है। इनमें पीठासीन अधिकारी नियुक्त कर दिए गए हैं। पीठासीन अधिकारी को सहयोग देने के लिए खण्डपीठ में अधिवक्ता तथा सामाजिक सदस्य भी तैनात किए गए हैं। जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री सिंह ने बताया कि जिला न्यायालय के साथ ही तहसील न्यायालय में भी लोक अदालत आयोजित की जायेगी। जिला न्यायालय में 34 खण्डपीठें, त्योंथर तहसील में 4 खण्डपीठ, सिरमौर में 5 खण्डपीठ तथा हनुमना तहसील में एक खण्डपीठ का गठन किया गया है।

आज नेशनल लोक अदालत 10 जुलाई को आयोजित की गई है। लोक अदालत में आपसी समझौते के आधार पर प्रकरणों का निराकरण किया जायेगा। लोक अदालत का शुभारंभ जिला एवं सत्र न्यायाधीश ए.के. सिंह प्रात: 10.30 बजे जिला न्यायालय परिसर में किया । 

इस अवसर पर न्यायाधीशगण, कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष एवं पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे। जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने जिले के समस्त प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया के पत्रकारों को लोक अदालत में उपस्थित रहें ।

Powered by Blogger.