मामा के लड़के से करती थीं फ़ोन पर बात; दो युवतियों को उनके परिवार वालों ने बर्बरता से लाठी-डंडे से पीटते हुए गांव में घुमाया

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें


आलीराजपुर के बाद धार जिले में समाज का क्रूर चेहरा सामने आया है। दो युवतियों को उनके परिवार वालों ने बर्बरता से लाठी-डंडे से पीटते हुए गांव में घुमाया। दोनों का कसूर सिर्फ इतना था कि वह मोबाइल पर अपने मामा के लड़कों से बात करती थीं। यह बात उनके चचेरे भाइयों और परिवार के लोगों को अच्छी नहीं लगी। युवतियां चचेरी बहनें हैं।

मामला धार जिले के टांडा थाना के पीपलवा गांव का है। घटना 22 जून की है। शनिवार शाम को वीडियो सामने आने के बाद मामले ने तुल पकड़ा तो पुलिस गांव पहुंची, जबकि एफआईआर 26 जून को दर्ज कर लिया था। रविवार को इस मामले में परिवार के 7 लोगों को गिरफ्तार किया है।

युवतियां चिल्लाती रहीं, लोग वीडियो बनाते रहे

सबसे शर्मनाम पहलू है कि उसके चचरे भाई और परिवार के लोग दो युवतियों को लाठी-डंडे से पीट रहे थे। गांव में जुलूस निकाल रहे थे। युवतियां बचाने के लिए गुहार लगाती रही, लेकिन लोग वीडियो बना रहे थे और मजे ले रहे थे। लोग चाहते थे यह घटना ही नहीं होती। कुछ लोग दिखावे के लिए बीच-बीच में आते हैं, लेकिन चचेरे भाई डंडों से जानवरों की तरह पीटते रहे। परिवार की महिलाएं भी मारपीट करती रहीं। अपनी ही बेटियों की चीख पुकार के बाद भी उनका दिल नहीं पसीजा।

दोनों का रिश्ता आलीराजपुर के जोबट में तय

बर्बरता की शिकार दोनों युवतियां रिश्ते में चचेरी बहनें हैं। दोनों का रिश्ता आलीराजपुर के जोबट में तय हुआ है। लड़कियों की गलती सिर्फ इतनी थी कि वह अपने मामा के परिवार के दो लड़कों से बात करती थीं। गांव के स्कूल के पास दोनों की पिटाई चचेरे भाइयों ने शुरू की। इसके बाद परिवार की महिलाएं और अन्य सदस्य आ गए। पिटाई के बाद दोनों लड़कियों ने चुपी साध ली। पुलिस उन्हें थाने लेकर आई तब उन्होंने बताया कि उनके साथ परिजनों ने ही मारपीट की है।

7 को गिरफ्तार किया है

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने संज्ञान लिया और मौका मुआयना किया है। युवतियों को थाने लाया गया है, जहां पर पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि परिजनों ने ही मारपीट की है। पुलिस ने शिकायत पर परिवार के ही 7 लोगों पर प्रकरण पंजीबद्ध कर सभी को गिरफ्तार किया।

विजय वास्कले, टीआई टांडा

Powered by Blogger.