MP : BJP और कांग्रेस सोशल मीडिया पर आमने-सामने : कांग्रेस ने सोशल मीडिया यूजर्स से पूछा- शिवराज, सिंधिया, विजयवर्गीय, शर्मा में सबसे ज्यादा भ्रष्ट कौन? CM को सबसे ज्यादा 50% वोट

मध्यप्रदेश में BJP और कांग्रेस सोशल मीडिया पर आमने-सामने आ गई है। कमलनाथ के खिलाफ BJP के ऑनलाइन पोल के बाद अब कांग्रेस का पोल सामने आया है। कांग्रेस ने ऑनलाइन पोल में पूछा है- शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया, कैलाश विजयवर्गीय और वीडी शर्मा में सबसे ज्यादा भ्रष्ट कौन हैं?

ऑनलाइन पोल में 7 जुलाई से अब तक 14 हजार से ज्यादा लोग वोट कर चुके हैं। सबसे ज्यादा 50.1% वोट मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को मिले हैं। 34.4% वोट के साथ दूसरे नंबर पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, 10.7% वोट के साथ तीसरे नंबर पर BJP के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, 4.8% वोट के साथ चौथे नंबर पर पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा हैं।

कांग्रेस के इस पोल पर यूजर भी मजेदार कमेंट कर रहे हैं। शिखा तिवारी नाम की यूजर ने लिखा - प्रश्न पाठ्यक्रम से बाहर का है।

योगेंद्र नाम के यूजर ने लिखा - आपका जमाई।

इससे पहले 5 जुलाई को BJP ने कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष के लिए ऑनलाइन पोल कराया था। इसमें भाजपा ने सवाल किया था कि कमलनाथ की जगह पटवारी, सज्जन और जयवर्धन में से अध्यक्ष कौन बनेगा? सबसे ज्यादा जीतू पटवारी को 60% वोट मिले। 27% वोट के साथ जयवर्धन सिंह दूसरे तो 13% वोट के साथ सज्जन वर्मा तीसरे नंबर हैं। ये तीनों पूर्व मंत्री हैं। जीतू पटवारी कांग्रेस में मध्यप्रदेश का बड़ा युवा चेहरा हैं। जयवर्धन सिंह पूर्व मुख्यमंत्री और कमलनाथ के करीबी दिग्विजय सिंह के बेटे हैं। सज्जन वर्मा भी दिग्गज नेताओं में से एक हैं। कमलनाथ के करीबी भी हैं।

कमलनाथ के पास प्रदेशाध्यक्ष के साथ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष का पद है। अहमद पटेल के निधन के बाद से कमलनाथ को दिल्ली में जवाबदारी मिलने की अटकलें आती रही हैं, लेकिन वे इसे खारिज कर चुके हैं और कहते आए हैं कि मैं मध्यप्रदेश मैं ही रहूंगा।

Powered by Blogger.