MP : दो दिन में पिस्टल और एक सप्ताह में कट्‌टा बना देने वाला अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार, पंजाब, दिल्ली समेत कई राज्यों में करता था अवैध हथियार की सप्लाई

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

धार में पुलिस ने एक ऐसे अंतरराज्यीय तस्कर को गिरफ्तार किया है, जो दो दिन में पिस्टल और एक सप्ताह में कट्‌टा बना देता था। वह डिमांड पर पिस्टल और कट्‌टा बनाता था। वह मध्यप्रदेश, पंजाब, दिल्ली समेत कई राज्यों में अवैध हथियार की सप्लाई कर चुका है। आरोपी पर दिल्ली और मध्यप्रदेश में मामले दर्ज हैं। आरोपी मंदसौर के दो मामलों में लंबे समय से फरार चल रहा था। बुधवार को आरोपी सिंघाना क्षेत्र में बस का इंतजार कर रहा था। इसी दौरान पुलिस ने उसे घेराबंदी कर दबोच लिया। उसके पास से 16 हथियार मिले हैं। एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि तस्कर के दामाद सुरजीत को भी कुछ दिन पूर्व गिरफ्तार किया जा चुका है।

सतना अमझर पहाड़ी में मिला महिला का अधजला शव, आरोपी ने पहचान छिपाने महिला की हत्या कर शव को जलाने की कोशिश

कट्टे, पिस्टल और कारतूस बरामद

पुलिस को सूचना मिली थी कि सिंघाना क्षेत्र के रणतलाव फाटे के समीप यात्री प्रतीक्षालय के पास एक व्यक्ति कुछ हथियार लेकर खड़ा है। एसपी सिंह के अनुसार टीम मौके पर पहुंची तो हथियार तस्कर ने दौड़ लगा दी। टीम ने उसे घेराबंदी कर पकड़ा। उसने अपना नाम पवन पिता गुलजार सिंह निवासी सिंघाना कस्बा बताया। टीम ने आरोपी के कब्जे से 12 बोर के 13 कट्टे, 3 देसी पिस्टल, 4 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। जब्त अवैध हथियारों की कीमत एक लाख 80 हजार रुपए है।

MP SCHOOL REOPEN : सितंबर में कक्षा पहली से 8वीं तक के खुल सकते है स्कूल : शिक्षा मंत्री ने दिए संकेत

तालाब और नाले के किनारे बनाते थे हथियार

आरोपी पवन ने बताया कि अवैध हथियार बनाने के लिए कोई स्थान तय नहीं था। भट्टी लगाने के लिए तालाब और नाले वाले क्षेत्र, जहां पर पानी हो, उसे चिह्नित करते थे। यहीं पर वह हथियार बनाते थे। ग्राहकों की डिमांड पर पवन अपने परिवार के साथ मिलकर अवैध हथियार बनाता था। वह दो दिन में ही पिस्टल तैयार कर देता था। एक सप्ताह में 12 बोर के कट्टे बना देता था। पवन पर 5 मामले मनावर, 2 कुक्षी, 1 मामला स्पेशल सेल दिल्ली में दर्ज है। मंदसौर के वायड़ीनगर थाने में भी 2 केस में वह फरार चल रहा था।

Powered by Blogger.