अफगानिस्तान पर अब तालिबान का कब्ज़ा : अंदर आने दो, तालिबानी आ रहे, हमें मार डालेंगे : काबुल की महिलाओं का ये वीडियो देख आपको चौका देगा

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

अफगानिस्तान पर अब तालिबान का कब्ज़ा है, तालिबान खुद के बदले होने के लाख दावे कर रहा है लेकिन वहां की आम जनता को उसपर विश्वास नहीं है. यही वजह है कि लोग किसी भी तरह मुल्क से बाहर जाना चाहते हैं.

काबुल एयरपोर्ट पर हज़ारों की संख्या में लोग फ्लाइट के इंतज़ार में हैं. इसी बीच एक वीडियो सामने आया है, जहां कुछ महिलाएं एयरपोर्ट में घुसने के लिए अमेरिकी सैनिकों से गुहार लगा रही हैं. लेकिन वो कामयाब नहीं हो पाती हैं. 

काबुल के हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर अमेरिकी और नाटो देशों की सेनाओं ने बैरिकेडिंग की हुई है. ये सभी सिर्फ अपने देश के नागरिकों को तवज्जो देकर बाहर निकाल रहे हैं. इसी बीच कुछ अफगानी महिलाएं एयरपोर्ट में आने देने की गुहार लगा रही हैं.

चीखते हुए महिलाओं द्वारा मदद के लिए चिल्लाया जा रहा है.

वीडियो में सुना जा सकता है कि महिला रोते-बिलखते हुए कह रही है कि हेल्प, तालिबानी आ रहे हैं. लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी अमेरिकी सैनिक ने दरवाज़ा नहीं खोला. 

काबुल एयरपोर्ट पर करीब पचास हजार से ज्यादा अफगानिस्तानी मौजूद हैं, जो देश छोड़कर जाना चाहते हैं. क्योंकि उन्हें डर है कि अगर वो यहां रुकते हैं तो तालिबान के जुल्म का शिकार होना पड़ेगा. लेकिन किसी भी अफगानी के लिए अफगानिस्तान छोड़ना मुश्किल है. 

अमेरिकी और नाटो देशों की सेनाएं सबसे पहले अपने नागरिकों, उनके मिशन में मदद करने वाले लोगों को बाहर निकाल रही है. तमाम देशों के सैनिक एयरपोर्ट पर जुटे हैं और अपने-अपने देश से आ रहे प्लेन में लोगों को बैठाकर भेज रहे हैं. 

काबुल एयरपोर्ट पर कितने बुरे हालात हैं, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बीते दिनों अमेरिकी सैनिकों द्वारा भीड़ को काबू में करने के लिए फायरिंग करनी पड़ी, जिसके कारण यहां पर भगदड़ मच गई. इस पूरी घटना में करीब 40 लोगों की जान चली गई थी. 

Powered by Blogger.