REWA : रीवा में तीन तलाक का मामला : पति की प्रताड़ता से तंग आकर पत्नी चली गई मायके उधर पति ने कर ली दूसरी शादी

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

 

रीवा शहर की महिला थाना पुलिस ने तीन तलाक के खिलाफ एक मामला दर्ज किया है। बताया गया कि बीते दिन पीड़ित महिला तीन तलाक का शिकायती आवेदन लेकर पहुंची थी। जहां महिला अधिकारियों ने बयान लिए। इसके बाद पुलिस ने आरोपी पति के विरुद्ध आईपीसी की धारा 506 एवं मुस्लिम महिला विवाह अधिकार का संरक्षण अधिनियम की धारा 4 के तहत अपराध कायम कर लिया है।

महिला थाना प्रभारी निरीक्षक प्रियंका पाठक ने बताया कि बिछिया मोहल्ला निवासी नसीमुन्निशा का विवाह कई वर्षों पहले घोघर में रहने वाले अयाज अहमद अंसारी के साथ हुआ था। जहां शादी के कुछ दिन बाद पति प्रताड़ित करने लगा। लगातार प्रताड़ता से तंग आकर नसीमुन्निशा अपने मायके चली गई। इसी बीच पति दूसरी शादी की तैयारी करने लगा।

बालक के साथ अप्राकृतिक कृत्य करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई सात साल की सजा व तीन हजार रुपए का अर्थदंड

इधर नसीमुन्निशा के कई माह मायके में बीत गए। इस बीच न नसीमुन्निशा ससुराल आई और न अयाज अहमद अंसारी अपनी पत्नी को बुलाने गया। जब कुछ माह बीत गया तो अयाज ने चोरी छिपे दूसरी शादी कर ली। पहली पत्नी के रहते दूसरी शादी करने पर नसीमुन्निशा ने आपत्ति जताई। महिला ने आरोप लगाया कि बिना तलाक लिए तुमने कैसे शादी कर ली।

रीवा की ओर से प्रयागराज जा रहा ट्रक हुआ बेकाबू, ट्रक पलटकर दो हिस्सों में टूटा, बॉडी से चेसिस बाहर निकल ढलान पर एक किमी तक दौड़ा : ड्राइवर घायल

तो बोला तलाक

परिजनों की मौजूदगी में जब नसीमुन्निशा ने दूसरी शादी का विरोध किया तो उसने तीन बार तलाक, तलाक, तलाक बोल दिया। साथ ही अयाज अहमद अंसारी ने हमेशा के लिए पल्ला झाड़ते हुए घर से भगा दिया। घर न छोड़ने पर जान से मारने की धमकी भी दी। ऐसे में महिला की शिकायत सुनने के बाद महिला थाना प्रभारी ने आरोपी पति अयाज अहमद अंसारी के विरुद्ध धमकी और मुस्लिम महिला विवाह अधिकार का संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Powered by Blogger.